पन्ना के अजयगढ़ में 2 नए पॉजिटिव केस मिले, संक्रमितों की कुल संख्या अब 25 हुई, कोरोना के एक्टिव केस सिर्फ 4

0
1051
अजयगढ़ में कोरोना के दो नए मरीज मिलने के बाद उस इलाके को सील कराकर कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।

* दिल्ली से लौटे प्रवासी श्रमिकों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

* नए केस मिलने के बाद अजयगढ़ क़स्बा का आधा इलाका कंटेनमेंट जोन बना

* अजयगढ़ क़स्बा में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 4, पूर्व में पिता-पुत्र निकले थे पॉजिटिव

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में आज कोरोना के तीन नहीं बल्कि दो नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने की है। दोनों संक्रमित व्यक्ति प्रवासी श्रमिक हैं और अजयगढ़ क़स्बा के अलग-अलग वार्डों के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर दोपहर में अजयगढ़ क़स्बा में तीन संक्रमित मरीज मिलने की खबर आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि अजयगढ़ में दो नए केस मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 25 हो गई है। जिसमें एक्टिव केस सिर्फ 4 हैं। पूर्व में कोरोना के 21 मरीज उपचार के बाद पूर्ण स्वस्थ स्वस्थ होकर जिला चिकित्सालय से अपने घर लौट चुके हैं। अजयगढ़ क़स्बा में कोविड-19 संक्रमण के दो नए मरीज मिलने के बाद अब यहां नगरीय क्षेत्र में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4 हो गई है। इसके पूर्व भी वहां 2 संक्रमित मिले थे जो कि रिश्ते में पिता-पुत्र हैं।
सांकेतिक फोटो।
नए केस मिलने के बाद अजयगढ़ क़स्बा का आधा इलाका कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो चुका है। इस छोटे से कस्बे का आधा इलाका सील होने से वहां के रहवासियों समेत क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। अजयगढ़ तहसील मुख्यालय होने से वहां प्रतिदिन बड़ी तादाद में क्षेत्र के लोग अपने शासकीय एवं अन्य कार्य के सिलसिले में आते हैं। जाहिर है, अब इन्हें भी कंटेनमेंट जोन की पाबंदियों से जूझना पड़ेगा।
सांकेतिक फोटो।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों महज कुछ घण्टे के लिए पन्ना जिले के कोरोना मुक्त घोषित होने के बाद से लेकर अब तक चार नए केस मिल चुके हैं। गुरुवार 18 जून को अजयगढ़ में मिले दो नए पॉजिटिव मरीजों के सम्बंध मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से एक वार्ड क्रमांक-14 का निवासी है, जिसकी आयु 50 वर्ष और दूसरा वार्ड क्रमांक-2 में रहने वाला 18 वर्षीय नवयुवक है। ये दोनों ही प्रवासी श्रमिक हैं जो कि कोरोना हॉटस्पॉट बनीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से 13 जून को वापस अजयगढ़ लौटे थे। संदेह के आधार पर इनके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए। इनकी रिपोर्ट आज दोपहर में पॉजिटिव आने पर दोनों मरीजों के प्राथमिक सम्पर्क में आये व्यक्तियों तथा ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई गई। दोनों को इलाज के लिए पन्ना जिला चिकित्सालय के कोविड संक्रमित वार्ड में भर्ती कराया गया है। उधर, इनके सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों को आइसोलेट करने की कार्रवाई जारी है।