हादसा : बाँदा से नागपुर जा रही स्लीपर बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक यात्री की मौत, 25 घायल

0
1054
घटनास्थल की अफरा-तफरी को बयां करती हुई तस्वीर एवं वहीं बस के सामने पड़ा मृत व्यक्ति।

*   पन्ना जिले की पहाड़ीखेरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत हुआ हादसा

*   घायलों का इलाज पन्ना, सतना और बाँदा में जारी

*   महिला यात्री ने बताया, बस में 80-85 यात्री सवार थे 

पन्ना।(www.radarnews.in) उत्तर प्रदेश के बाँदा से नागपुर (महाराष्ट्र) के लिए रवाना हुई मैंगो ट्रेवल्स की यात्री बस शनिवार की शाम पन्ना जिले के सीमावर्ती इलाके में अनियंत्रित होकर पलट गई। जेसीबी मशीन की मदद से अंधेरे में दुर्घटनाग्रस्त बस के शीशे तोड़कर घायल यात्रियों बमुश्किल बाहर निकाला गया। पहाड़ीखेरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत हुए इस हादसे में करीब 25 यात्रियों को चोटें आई हैं। जबकि एक यात्री की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घायलों में 3-4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को इलाज हेतु उनकी सुविधानुसार पन्ना, बांदा और सतना में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद से बस का अज्ञात चालक एवं अन्य स्टॉफ फरार है।
जिला चिकित्सालय पन्ना में बस हादसे के घायलों के उपचार की व्यवस्था कराते हुए प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी।
बस में सवार रही महिला यात्री सोनम शुक्ला ने पन्ना में पत्रकार टाइगर खान को जानकारी देते हुए बताया कि बाँदा से नागपुर जाने वाली मैंगो कम्पनी की बस क्रमाँक-यूपी 78 सीटी-7227 में हादसे के समय करीब 80-85 यात्री सवार थे। शाम तकरीबन 6:30 बजे पहाड़ीखेरा से 5 किलोमीटर पहले घाट चढ़ने के बाद बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। हादसे में कुछ यात्री स्लीपर कोच बस के नीचे दब गए। वहीं तेज झटके के साथ बस के पलटने से ऊपर स्लीपर केबिन में सो रहे यात्री सीटों पर बैठे यात्रियों के ऊपर जा गिरे। जिससे बस के अंदर चींख-पुकार मच गई। सड़क हादसे की सूचना मिलने पर पहाड़ीखेरा चौकी प्रभारी हमराही स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे तो घायल यात्री अफरा-तफरी के बीच दुर्घटनाग्रस्त बस से बाहर निकलने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। आनन-फानन पहाड़ीखेरा से जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाकर बस के शीशे तुड़वाए गए और फिर घायलों तथा अंदर फंसे हुए लोगों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया।
जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती घायल महिला यात्री एवं उसकी बेटी।
इस हादसे में करीब 25 यात्रियों को चोटें आई हैं। जबकि एक 40 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त रामबाबू यादव निवासी ग्राम बरछा थाना कालिंजर जिला बाँदा के रूप में हुई है। आधा दर्जन घायलों को इलाज हेतु पन्ना जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जबकि शेष घायलों के पड़ोसी जिला सतना एवं बाँदा में भर्ती होने की बात सामने आई है। घायलों में महिलाएं, बच्चे, वृद्ध और युवा शामिल हैं। इस हादसे में 3 से 4 घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि दुर्घटना ग्रस्त बस के आधा दर्जन घायलों को पहाड़ीखेरा से इलाज हेतु पन्ना के लिए रवाना करने की सूचना मिलते ही पन्ना एसडीओपी आर.एस. रावत और नायब तहसीलदार पन्ना ममता शर्मा दलबल के साथ तुरंत जिला चिकित्सालय पहुंचीं। इनके द्वारा घायलों के उपचार आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई।