बजरंग दल कार्यकर्ता को राजनीतिक दवाब के चलते षड्यंत्र पूर्वक फंसाने का आरोप

0
757
पन्ना में ज्ञापन सौंपते हुए विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता।

पन्ना में विहिप और बजरंग दल ने कलेक्टर नाम ज्ञापन सौंपा

पन्ना। (www.radarnews.in) बजरंग दल पन्ना के सह संयोजक अजय नामदेव के खिलाफ जिले के अजयगढ़ थाना में विगत दिवस आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध होने के विरोध स्वरूप आज बजरंग दल एवं विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों की ओर से कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इनका आरोप है कि बजरंग दल कार्यकर्ता को पुलिस के द्वारा राजनीतिक दवाब के चलते षड्यंत्र पूर्वक फंसाया गया है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है बजरंग दल कार्यकर्ता के ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को तत्काल हटाया जाए और अजयगढ़ थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जाए।
सोमवार 10 अक्टूबर को कलेक्टर के नाम पर तहसीलदार पन्ना को सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख है कि, विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल एक सामाजिक एवं धार्मिक संगठन है। जोकि समाज के प्रति सेवाभाव से 24 घण्टे तत्पर रहता है और इसके कार्यकर्ता भी सजग एवं समर्पित होकर समाज हित में अपना योगदान देते हैं। कुछ दिन पूर्व जिले के अजयगढ़ थाना अंतर्गत एक घटना सामने आई, जिसमें बजरंग दल कार्यकर्ता अजय नामदेव को राजनीतिक दवाब के चलते षड्यंत्र पूर्वक फंसाया गया है। उसके विरुद्ध अनावश्यक कार्रवाई की गई।

तीन दिन के अंदर की जाए कार्रवाई

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने मांग की है कि अजय के ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को तत्काल हटाने की कार्रवाई की जाए। साथ ही चेतावनी दी है प्रस्तुत ज्ञापन पर यदि तीन दिवस के अंदर कार्रवाई नहीं गई तो विहिप और बजरंग दल के द्वारा सम्पूर्ण महाकौशल प्रांत में उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसका जिम्मेदार स्वयं जिला प्रशासन होगा। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से विकास चौरसिया, विनोद जड़िया, रंजीत परमार, मालती रैकवार, कल्पना सिंह, त्यागी फूल सिंह, रवि गुप्ता, ज्ञानेन्द्र सिंह चौहान सहित विश्व हिन्दू परिषद-बजरंग दल के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

क्या है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि पुलिस की ओर से इस घटनाक्रम के संबंध में पूर्व में बताया गया था, नवरात्रि पर्व के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ता अजय नामदेव और ग्राम पंचायत सिंहपुर के सरपंच योगेन्द्र धूरिया के बीच विवाद हुआ था। जिसका पटाक्षेप कर उनके बीच आपस में सुलह कराने के उद्देश्य से दोनों को अजयगढ़ थाना बुलाया था। थाना में योगेन्द्र पहले से मौजूद था तभी अजय नामदेव भी वहां पहुंचा। अजय कुर्सी में बैठने के लिए जैसे ही नीचे झुका तभी कथित तौर पर उसकी कमर में छिपा अवैध कट्टा अचानक नीचे जमीन पर गिर गया। इस बीच मामले को तूल पकड़ते और दूसरे पक्ष को हंगामा करते देख कथित तौर अजय नामदेव अवैध लोड कट्टा को छोड़कर मौके से भाग निकला था। पुलिस के द्वारा सम्पूर्ण घटनाक्रम के सीसीटीव्ही फुटेज होने की बात भी कही गई थी। इस मामले में अजयगढ़ थाना पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ता अजय के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया था।