आजादी का अमृत महोत्सव : CISF के जवानों ने पार्क स्वच्छता अभियान चलाकर निकाला पैदल मार्च

0
420
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई डीएमपी पन्ना के द्वारा छत्रसाल पार्क में व्यापक स्वच्छता कार्यक्रम चलाकर साफ़-सफाई की गई।

*   स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्तम्भ के आसपास सफाई कर स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

पन्ना। (www.radarnews.in) केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) इकाई डीएमपी मझगवां (पन्ना) की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश की हिफाजत, देश की सुरक्षा थीम पर मनाते हुए पन्ना के छत्रसाल पार्क में स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्तंम्भ के आसपास व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया। सीआईएसएफ जवानों एवं अधिकारियों के द्वारा पार्क की साफ-सफाई कर स्वच्छता का सन्देश देने के बाद नगर में पैदल मार्च निकाला गया।
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई डीएमपी पन्ना के द्वारा स्वच्छता कार्यक्रम के बाद नगर में पैदल मार्च निकाला गया।
उल्लेखनीय है कि, आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश की हिफाजत, देश की सुरक्षा थीम के रूप में महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थान अथवा स्वतन्त्रता आन्दोलन से जुड़े प्रतिष्ठित स्थान पर मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा निर्देशित किया गया था। जिसका पालन करते हुए शनिवार 12 मार्च को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई डीएमपी पन्ना के सहायक कमाण्डेन्ट शम्भूनाथ चौधरी, निरीक्षक मनोज दिनकर जोशी, उप निरीक्षक अजय कुमार एवं इकाई के 20 बल सदस्यों द्वारा स्वतन्त्रता संघर्ष के प्रतीक शहीद छत्रसाल पार्क पन्ना में स्थापित महाराज छत्रसाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। सामाजिक जागरूकता एवं सहभागिता के रूप में पार्क में व्यापक स्वच्छता कार्यक्रम चलाकर साफ़-सफाई की गई। तदुपरांत सीआईएसएफ जवानों एवं अधिकारियों के द्वारा पन्ना नगर में पैदल मार्च निकला गया। स्थानीय नागरिकों द्वारा इन कार्यक्रमों की काफी प्रशंसा की गयी तथा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सदस्यों एवं अधिकारियों का साधुवाद दिया।