आँगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका ने केन्द्र में दर्ज बच्चों एवं माताओं को घर-घर जाकर वितरित किया सत्तू

0
694
आँगनवाड़ी केन्द्र में दर्ज बच्चे को सत्तू का पैकेट प्रदान करतीं कार्यकर्ता शहनाज़ बेगम एवं सहायिका सुधा शिवहरे।

* गुणवत्तायुक्त रेडी टू ईट पूरक पोषण आहार अंतर्गत किया वितरण

* कोरोना संकट चलते कई दिनों से बंद हैं प्रदेश भर के आंगनवाड़ी केन्द्र

राजेन्द्र कुमार लोध, पन्ना। (www.radarnews.in) कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु पिछले एक सप्ताह से लॉकडाउन के चलते प्रदेश भर के आँगनवाड़ी केन्द्र बंद हैं। इस स्थिति में आँगनवाड़ी सेवा से सम्बंधित हितग्राहियों को निर्बाध रूप से पूरक पोषण आहार प्रदान करने के लिए पन्ना शहरी क्षेत्र में आँगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका घर-घर दस्तक देकर केन्द्र में दर्ज बच्चों एवं गर्भवती/धात्री माताओं को सत्तू वितरित कर रहीं हैं। टोटल लॉकडाउन के चलते अपने घरों में कैद छोटे बच्चों और माताओं को गुणवत्तायुक्त रेडी टू ईट पूरक पोषण आहार अंतर्गत सत्तू के पैकेट घर बैठे मिलने से उनके चेहरों ख़ुशी की चमक साफ़ नजर आ रही है।
पन्ना के बल्देव वार्ड क्रमाँक-15 में स्थित आँगनवाड़ी केन्द्र क्रमाँक-36 की कार्यकर्ता शहनाज़ बेगम एवं सहायिका सुधा शिवहरे द्वारा मंगलवार 31 मार्च को छः माह से लेकर 06 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों और गर्भवती/धात्री माताओं को तीन सप्ताह के लिए सत्तू के पैकेट घर पहुंच कर प्रदान किए गए। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सतर्कता बरतने एवं आवश्यक उपाए करने के प्रति जागरूक किया गया।
उल्लेखनीय है कि संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग भोपाल के निर्देश पर विगत दिनों नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु प्रदेश के समस्त आँगनवाड़ी केन्द्रों को तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया था। वर्तमान में इस खतरनाक संक्रमण से बचाव हेतु देशव्यापी लॉकडाउन चलते आँगनवाड़ी केन्द्र बंद रहने की स्थिति में संचालनालय ने आँगनवाड़ी सेवा से सम्बंधित हितग्राहियों को निर्बाध रूप से गुणवत्तायुक्त रेडी टू ईट पूरक पोषण आहार प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। जिसके परिपालन में पन्ना में सत्तू का वितरण किया जा रहा है।