पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले की उपेक्षा से नाराज़ समर्थकों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली

0
2211
भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले नेताओं के साथ पन्ना की जिला कांग्रेस अध्यक्ष शारदा पाठक।

पन्ना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कार्यक्रम के तुरंत बाद भाजपा को लगा झटका

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पूर्व मंत्री मेहदेले की अनुपस्थिति बनीं चर्चा का विषय

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिला मुख्यलय में शुक्रवार 24 सितम्बर को जनकल्याण एवं सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य संपन्न कार्यक्रम कई कारणों से चर्चा का विषय बना है। जिला प्रशासन के द्वारा इस कार्यक्रम में भारी भीड़ जोड़कर जहां कोरोना गाइडलाइंस की खुलेआम धज्जियाँ उड़ाते हुए आमलोगों के जीवन को खतरे में डालने का अक्षम्य अपराध किया गया। वहीं राजनीतिक रूप से इस कार्यक्रम की सबसे ज्यादा चर्चा पूर्व मंत्री एवं पिछड़े वर्ग की क़द्दावर नेत्री सुश्री कुसुम सिंह की अनुपस्थिति को लेकर हो रही है। सीएम के कार्यक्रम से भाजपा की दिग्गज़ नेत्री कुसुम मेहदेले ने दूरी क्या बनाई, उनके समर्थकों ने भाजपा को अलविदा कहकर कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। भाजपा के लिए चिंता और परेशानी पैदा करने वाला यह घटनाक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पन्ना से रवाना होने के तुरंत बाद सामने आया है।
पन्ना जिले के पहाड़ीखेरा-बृजपुर क्षेत्र में भाजपा के कट्टर समर्थक और पूर्व मंत्री मेहदेले के करीबी माने जाने वाले जिला पंचायत सदस्य पति जगदीश यादव के नेतृत्व में दर्जन भर नेताओं ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष शारदा पाठक के निज निवास पहुंचकर विधिवत सदस्यता ग्रहण कर ली। उक्त नेताओं ने कांग्रेस पार्टी का हाथ थामने के पूर्व भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर मध्यप्रदेश में पिछड़े वर्ग की सर्वमान्य नेत्री एवं पूर्व मंत्री सुश्री कुसुम सिंह मेहदेले की उपेक्षा का गंभीर आरोप लगाया है।
पन्ना में शुक्रवार 24 सितम्बर को आयोजित हुए जनकल्याण एवं सुराज अभियान के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह।
बता दें कि शुक्रवार को आयोजित हुए कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेत्री सुश्री मेहदेले की अनुपस्थिति पर स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गौर किया था। फलस्वरूप मुख्यमंत्री जिज्जी (मेहदेले) से मुलाक़ात करने उनके निज निवास जाने वाले थे। इस बात का पता चलते ही पुलिस के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूर्व मंत्री मेहदेले के निज निवास सफरबाग पहुंच गए और उन्हें मुख्यमंत्री के आगमन की जानकारी दी गई। कार्यक्रम स्थल से मुख्यमंत्री के रवाना होने के बाद उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियां सफरबाग तक पहुंचीं भी लेकिन तभी मुख्यमंत्री की कार हैलीपैड की तरफ मुड़ गई। अंतिम क्षणों में मुख्यमंत्री की सुश्री मेहदेले से मुलाक़ात क्यों टल गई इसे लेकर अटकलों/कयासों का बाजार गर्म है।
पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेत्री कुसुम सिंह मेहदेले।
इधर सूत्रों से पता चला है कि, कथित तौर पूर्व मंत्री सुश्री मेहदेले को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण सामान्य तौर पर दिया गया था । स्वाभिमानी और उसूलों पर अटल रहने वालीं सुश्री मेहदेले ने इसे अपनी उपेक्षा के तौर लेते हुए बड़ी ही ख़ामोशी के साथ कार्यक्रम से दूरी बना ली। पन्ना में अपने निवास पर मौजूद रहने के बावजूद कार्यक्रम में जिज्जी (मेहदेले) की अनुपस्थिति को लेकर चर्चाओं के बीच देर शाम खबर आई कि उनकी उपेक्षा से नाराज़ समर्थकों ने भाजपा को छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया। इस घटनाक्रम को पन्ना जिले में भाजपा के लिए झटके और पिछड़े वर्गों की नाराजगी के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है।

एक दर्जन लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता

जिला मुख्यालय पन्ना में आयोजित प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कार्यक्रम जैसे ही समाप्त हुआ वैसे ही तत्काल जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक के निवास पर जाकर अजयगढ़ एवं पहाड़ीखेरा क्षेत्र के लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती पाठक ने कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं सभी सदस्यों को तिलक एवं कांग्रेस का गमछा पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब हम सब मिलकर भाजपा सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए जनता के हितों के लिए एक साथ मिलकर काम करेंगे। जिन लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है, उसमें जिला पंचायत सदस्य पति जगदीश यादव, राजा भैया मिश्रा, रामलखन नामदेव, बाटू यादव, चरण सिंह यादव, प्रेम लाल अहिरवार, विनोद यादव, विश्राम वर्मा, आनंद कुमार, श्रीमती अनु सिंह परिहार शामिल है। सदस्यता गृहण करने के दौरान कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।