सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट डालने वाले युवक के खिलाफ मामला दर्ज

0
641
सांकेतिक फोटो।

* पन्ना कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

* आपदा के समय भी अपने कृत्यों से बाज नहीं आ रहे घृणा फैलाने वाले तत्व

पन्ना। (www.radarnews.in) सोशल मीडिया पर बेहद आपत्तिजनक एवं भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक युवक के खिलाफ पन्ना कोतवाली थाना पुलिस ने आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया है। जिला मुख्यालय पन्ना के समीपी ग्राम कुंजवन निवासी एक युवक ने फेसबुक पर समुदाय विशेष के आराध्य और उक्त समाज के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक एवं भड़काऊ पोस्ट डाली थी। समुदाय विशेष के लोगों की भावनाओं, धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने और उन्हें अपमानित करने वाली पोस्ट की शिकायत शनिवार 11 अप्रैल को कोतवाली थाना पन्ना में की गई।
पन्ना की शांति-सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करने की घृणित साजिश से जुड़े इस मामले को कोतवाली थाना निरीक्षक हरी सिंह ठाकुर ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी राज मण्डल निवासी ग्राम कुंजवन के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 295-ए के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आपत्तिजनक पोस्ट की शिकायत करने वाले युवाओं के सहयोग से पुलिस ने आरोपी राज मण्डल को तत्परता से गिरफ्तार भी कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से पन्ना जिले में कतिपय समाज विरोधी तत्वों के द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर समुदाय एवं धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ घृणा फैलाई जा रही है। व्हाट्सएप्प के ग्रुपों और फेसबुक पर इन तत्वों की सक्रियता अधिक है। वर्तमान में पूरी दुनिया में मानवता जब कोरोना वायरस संक्रमण के भीषण संकट से जूझ रही तब भी नफरत फैलाने वाले कतिपय तत्व कुछ लोगों की गलती या लापरवाही को लेकर पूरे समुदाय को बदनाम करने का अभियान चला रहे हैं। पुलिस की साइबर सेल के द्वारा लगातार लोगों को किसी भी तरह की भडकाऊ पोस्ट न डालने और झूठी अफवाह न फैलाने के आदि लिये सचेत किया जा रहा है, लेकिन बावजूद इसके कुछ आसामाजिक तत्व अपनी फितरत से बाज नहीं आ रहे है। परिणामस्वरूप पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए कार्यवाही की है।