नेशनल हाईवे पर डम्फर की गिट्टी पलटाकर जाम लगाने के मामले में 4 के खिलाफ प्रकरण दर्ज, 2 आरोपी गिरफ्तार

0
588

* खनिज निरीक्षक की रिपोर्ट पर मड़ला थाना पुलिस ने की कार्रवाई

* पन्ना-छतरपुर मार्ग पर पांच घण्टे बहाल हो पाया वाहनों का आवगमन

* बीच सड़क में डम्प गिट्टी को हटाने के लिए बुलानी पड़ी जेसीबी मशीन

* खनिज निरीक्षक ने बगैर पिटपास के गिट्टी परिवहन करते हुए पकड़े थे दो डम्फर

* कार्रवाई के डर से बीच सड़क में गिट्टी अनलोड करके डम्फर लेकर भाग निकले थे चालक

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) बगैर ई-टीपी के अवैध तरीके से गिट्टी का परिवहन करते हुए पकड़े जाने पर दो डम्फरों के चालक कार्रवाई से बचने के लिए आज सुबह मड़ला घाटी में बीच सड़क पर गिट्टी पलटाकर मौके से डम्फर लेकर फरार हो गए थे। नेशनल हाईवे क्रमांक-39 में वाहनों के आवागमन को बाधित करने और शासकीय कार्रवाई में व्यवधान डालने के इस गंभीर मामले में मड़ला थाना पुलिस ने खनिज निरीक्षक पन्ना देवेन्द्र महोबे की रिपोर्ट पर डम्फर के मालिक और दोनों चालकों समेत कुल चार लोगों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इस मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों आशुतोष शिवहरे निवासी बड़ा बाजार पन्ना और चालक मैय्यादीन कुशवाहा निवासी पुरुषोत्तमपुर को कुछ ही घण्टे बाद गिरफ्तार भी कर लिया है।
इन आरोपियों के द्वारा डम्फर की गिट्टी मड़ला घाटी में बीच सड़क पर अनलोड करके डम्फर लेकर भाग निकलने से पन्ना-छतरपुर मार्ग में करीब 5 घण्टे तक बड़े वाहनों के पहिये पूरी तरह थमे रहे। मौके पर जेसीबी मशीन बुलाकर गिट्टी को हटवाने के बाद दोपहर में लगभग 11 बजे वाहनों की आवाजाही पुनः शुरू हो सकी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खनिज निरीक्षक देवेन्द्र महोबे सोमवार 24 अगस्त की सुबह खनिज सामग्री का परिवहन करने वाले वाहनों की चैकिंग के लिए दलबल के साथ अचानक मड़ला घाटी पहुँच गए। इस दौरान गिट्टी का परिवहन कर छतरपुर से पन्ना की ओर जा रहे दो डम्फरों को उनके द्वारा रोककर ई-टीपी मांगी गई। डम्फर चालकों के पास ई-टीपी न मिलने पर खनिज निरीक्षक सख्ती दिखाते हुए डम्फरों को कार्रवाई के लिए जैसे ही पन्ना लाने लगे तभी डम्फर मालिक मौके पर पहुँच गया। बगैर पिटपास के गिट्टी परिवहन कर शासन के राजस्व की चोरी करने के बावजूद डम्फर मालिक उल्टा धौंस दिखाते हुए कार्रवाई का विरोध करने लगा।
मड़ला घाटी में मौके पर मौजूद खनिज निरीक्षक एवं उनकी टीम।
इस दौरान मालिक के कहने पर डम्फर चालक बीच सड़क पर ही गिट्टी को अनलोड करके डम्फर लेकर मौके से भाग निकले। इससे पन्ना-छतरपुर मार्ग पर मड़ला घाटी में भैरव टेक के समीप सड़क के दोनों तरफ बड़े वाहनों के पहिये थम गए। सुबह लगभग 6 बजे मड़ला घाटी में लम्बा जाम लग गया। जिसमें सैंकड़ों वाहन दोनों तरफ फंसे गए। खनिज निरीक्षक की सूचना पर मौके पर पहुंची मड़ला थाना पुलिस के द्वारा गिट्टी को हटवाने के लिए जेसीबी मशीन बुलाई गई। इस तरह करीब 5 घण्टे बाद दोपहर में लगभग 11 बजे पन्ना-छतरपुर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पुनः शुरू हो सकी।
इस अप्रत्याशित घटनाक्रम की गंभीरता को देखते वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर खनिज निरीक्षक पन्ना देवेन्द्र महोबे के द्वारा मड़ला थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इस मामले में पुलिस ने डम्फर के मालिक एवं चालकों समेत कुल चार आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 341, 441, 294, 186, 506, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्परता से कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों आशुतोष शिवहरे निवासी बड़ा बाजार पन्ना और चालक मैय्यादीन कुशवाहा निवासी पुरुषोत्तमपुर को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं शेष दो फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि आज दिन भर यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा।