CBSE Result-2022 | लिस्यू आनंद विद्यालय की कक्षा 10वीं एवं 12वीं का शत-प्रतिशत रहा परीक्षा परिणाम

0
372
लिस्यू आनंद विद्यालय की कक्षा 10वीं की प्रावीण्य (मैरिट) सूची में कुमारी आन्या साहू ने 98% अंकों के साथ प्रथम स्थान, सुमित जैन 97% द्वितीय, शिवम गोस्वामी एवं कुमारी दिव्यांशी गुप्ता नेे 96% अंकों के साथ संयुक्त रूप से तृतीय स्थान अर्जित किया।

*    मेघावी छात्रा आन्या साहू ने 10th में 98% और श्रेया पाठक ने 12th में      95%अंको के साथ अर्जित किया प्रथम स्थान

*     विद्यालय की मेरिट सूची में छात्राओं का दबदबा, छात्रों ने भी प्राप्त किया स्थान

पन्ना। (www.radarnews.in) केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, (सीबीएसई) नई दिल्ली द्वारा शुक्रवार 22 जुलाई 2022 को कक्षा 10वीं एवं 12वीं का शैक्षणिक सत्र 2021-2022 का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। पन्ना शहर की प्रतिष्ठत शैक्षणिक संस्था लिस्यू आनन्द विद्यालय की कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी शत-प्रतिशत रहा। परीक्षा परिणाम में विद्यालय के विद्यार्थीयों ने आशा अनुरूप एक बार पुनः उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है। कक्षा 10वीं की मेघावी छात्रा कुमारी आन्या साहू ने 98% अंको के साथ विद्यालय की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान अर्जित किया है। घोषित परीक्षा परिणाम में कक्षा 12वीं की छात्रा कुमारी श्रेया पाठक 95 प्रतिशत अंको के साथ विद्यालय की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं।

10वीं की परीक्षा में 83 छात्र/छात्राएं हुए थे सम्मिलित

लिस्यू आनन्द विद्यालय के प्रबंधक फादर टाजो लियोन ने जानकारी देते हुए बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-2022 विद्यालय की कक्षा 10वीं के कुल 83 छात्र/छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। जिसमें प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले छात्र/छात्राओं का परीक्षा परिणाम 90% रहा। घोषित परीक्षा परिणाम में कुमारी आन्या साहू 98% अंको के साथ विद्यालय की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान अर्जित किया हैं। इसी प्रकार सुमित जैन ने 97% के साथ विद्यालय की प्रावीण्य सूची में द्वितीय स्थान प्राप्त किया और कुमारी दिव्यांशी गुप्ता एवं शिवम गोस्वामी नेे 96% अंको के साथ संयुक्त रूप से विद्यालय में तृतीय स्थान हांसिल किया है। जिसमें 15% छात्र/छात्राओं ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किये, 35% छात्र/छात्राओं ने 80% से अधिक अंक प्राप्त किये, 58% छात्र/छात्राओं ने 70% से अधिक अंक हांसिल किए। 76% छात्र/छात्राओं ने 60% से अधिक अंक अर्जित किए। कुल मिलाकर विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत्-प्रतिशत रहा।

12th के 90% विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण

लिस्यू आनंद विद्यालय की कक्षा 12 वीं की प्रावीण्य सूची में श्रेया पाठक ने 95% अंको के साथ प्रथम स्थान, अनुकृति तिवारी एवं नैतिक शर्मा 94% अंक के साथ संयुक्त रूप से दिव्तीय एवं महक सक्सेना ने 92.4% अंकों के साथ तृतीय स्थान अर्जित किया।
लिस्यू आनंद स्कूल पन्ना के प्रबंधक फादर टाजो लियोन ने बताया कि विद्यालय में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत् शत्-प्रतिशत छात्र/छात्राऐं सफल हुये हैं। उनहोंने बताया कि कक्षा 12वीं में कुल 31 छात्र/छात्राऐं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। जिसमें प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले छात्र/छात्राओं का परिणाम 90 प्रतिशत रहा। घोषित परीक्षा परिणाम में कुमारी श्रेया पाठक 95 प्रतिशत अंको के साथ विद्यालय की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान अर्जित किया हैं। इसी प्रकार कुमारी अनुकृति तिवारी 94 प्रतिशत एवं नैतिक शर्मा 94 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय की प्रावीण्य सूची में द्वितीय स्थान अर्जित किया एवं कुमारी महक सक्सेना ने 92.4 प्रतिशत अंको के साथ विद्यालय में तृतीय स्थान अर्जित किया। जिसमें 4 छात्र/छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किये, 30 प्रतिशत छात्र/छात्राओं ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किये, 55 प्रतिशत छात्र/छात्राओं ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए। कुल मिलाकर विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत्-प्रतिशत रहा।

विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना

उल्लेखनीय है कि, लिस्यू आनन्द विद्यालय में सदैव ठोस शैक्षणिक कार्यक्रम, विद्यार्थी केन्द्रित शिक्षा कार्यप्रणाली का कड़ाई के साथ क्रियान्वयन किया जाता है। यही कारण है, कि लिस्यू आनन्द स्कूल हमेशा परीक्षा परिणामों में श्रेष्ठता की ओर अग्रसर रहता है। कक्षा 10वीं एवं 12वीं विद्यार्थियों के इस शानदार प्रदर्शन के लिए विद्यालय के प्रबंधक फादर टाजो लियोन और सिस्टर रीना जोस ने सभी अभिभावकगण को उनके अनन्य सहयोग के लिए कोटिशः धन्यवाद दिया है। साथ ही लिस्यू आनन्द विद्यालय की आधारशिला कहे जाने वाले समस्त योग्य शिक्षकगण को साधुवाद दिया और विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए ईश्वर से कामना की है।

आन्या ने परिवार को किया गौरान्वित

लिस्यू आनन्द विद्यालय पन्ना की कक्षा 10वीं की मेघावी छात्रा कुमारी आन्या साहू ने 98% अंको के साथ विद्यालय की प्रावीण्य (मेरिट) सूची में प्रथम स्थान अर्जित किया है। बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में अव्वल रहने वाली आन्या ने कक्षा 10वीं की परीक्षा में कड़ी मेहनत व लगन से 98% अंक अर्जित करके अपने उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन की निरंतरता को कायम रखा है। सौम्य और विनम्र स्वाभाव की होनहार छात्रा आन्या पन्ना नगर के आगरा मोहल्ला निवासी प्रसिद्द छायाकार (फोटोग्राफर) संजू साहू की बेटी है। बेटी की शानदार सफलता से साहू परिवार में ख़ुशी का माहौल है। परिवार के सदस्य गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। आन्या की इस उपलब्धि की खबर आने के बाद से ही उसे और उसके माता-पिता को लगातार रिश्तेदारों, परिचितों-शुभचिंतकों से बधाई और शुभकामनायें मिल रही हैं।