राजापुर ग्राम में कोंग्रेस सेवादल ने मनाई संस्थापक डॉ. हार्डीकर की पुण्यतिथि

0
486
पन्ना जिले की देवेन्द्रनगर तहसील के ग्राम राजापुर में कोंग्रेस सेवादल के संस्थापक डॉ. हार्डीकर की पुण्यतिथि मनाते हुए कोंग्रेस नेतागण एवं ग्रामीणजन।

* कोंग्रेस कार्यकर्ता और आदिवासी ग्रामीण रहे उपस्थित

देवेन्द्रनगर/पन्ना।(www.radarnews.in) अखिल भारतीय कोंग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कोंग्रेस कमेटी निर्देशानुसार गत दिनों कांग्रेस सेवादल के जिला प्रभारी रामप्रताप कुशवाहा के मार्गदर्शन में जिले की देवेन्द्रनगर तहसील के ग्राम राजापुर में स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानी एवं कोंग्रेस सेवादल के संस्थापक डॉ. नारायण सुब्बाराव हार्डीकर की पुण्यतिथि मनाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शेख मोहम्मद एवं विशिष्ट अतिथि सर्व श्री रामबहादुर द्विवेदी तथा वरिष्ठ नेता जीवनलाल सिद्धार्थ उपस्थित रहे। इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष पन्ना रामबहादुर द्विवेदी ने कोंग्रेस के सेवादल संगठन के संस्थापक डॉ. नारायण सुब्बाराव हार्डीकर के व्यक्तित्व और जीवन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने बताया कि स्व. श्री हार्डीकर ने पुनीत उद्देश्य से समाज की सही अर्थों में सेवा करने और लोगों के बीच सद्भाव एवं सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए सेवादल की स्थापना की थी। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष महेन्द्र बागरी, विजय चतुर्वेदी, गुलजारी लाल पटेल एवं कार्यक्रम के व्यवस्थापक देवेन्द्रनगर के ब्लॉक अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह यादव उपस्थित रहे। इस अवसर पर सभी नेताओं ने स्व. श्री हार्डीकर छायाचित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मौन धारण कर उन्हें श्रद्धंजलि दी गई। साथ ही कोंग्रेस के सेवादल संगठन के संस्थापक डॉ. नारायण सुब्बाराव हार्डीकर का पुण्य स्मरण करते हुए योगदान को याद किया गया।