Constitution Day 2021 : संविधान की उद्देशिका एवं प्रावधानों को पढ़कर सुनाया गया

0
581
संविधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना ने अपने कार्यालयीन अधिकारियों-कर्मचारियों के समक्ष संविधान की उद्देशिका एवं प्रावधानों को पढ़कर सुनाया।

एसपी ऑफिस सहित जिले के सभी थानों-चौकियों में मनाया गया संविधान दिवस

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) प्रत्येक भारतीय नागरिक के लिए हर साल 26 नवम्बर का दिन ख़ास होता है। दरअसल यही वह दिन है जब देश की संविधान सभा ने मौजूदा संविधान को विधिवत रूप से 26 नवम्बर 1949 को मौजूदा संविधान को अपनाया था। हालांकि इसे 26 जनवरी, 1950 को लागू किया गया था। संवैधानिक मूल्यों के प्रति नागरिकों में सम्मान की भावना को बढ़ावा देने के लिए 2015 से प्रत्येक वर्ष यह दिवस मनाया जाता है। मध्य प्रदेश शासन ने समस्त कार्यालयों में संविधान दिवस मनाए जाने के निर्देश दिए थे।
पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना संविधान की उद्देशिका पढ़ते हुए।
शासन की मंशानुरूप आज दिनांक 26 नवम्बर को संविधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना के निर्देशानुसार जिले के समस्त पुलिस थानों-चौकियों एवं कार्यालयों में संविधान के प्रति जागरूकता फैलाने हेतु पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति में संविधान की जानकारी साझा की गई। वहीं संविधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पन्ना में पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा द्वारा समस्त कार्यालीन अधिकारी-कर्मचारियों को भारतीय संविधान उद्देशिका एवं प्रावधानों को पढ़कर सुनाया गया तथा संविधान के महत्व की विस्तृत जानकारी दी गई। इस अवसर पुलिस अधीक्षक द्वारा संविधान की मंशा अनुरूप कार्य करने हेतु समस्त अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रेरित किया गया।