कोरोना अपडेट : आज 14 नए पॉजिटिव मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग के 2 कर्मचारी और जेल के 8 बंदी निकले संक्रमित

0
614
सांकेतिक फोटो।

* पन्ना जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या हुई 247

* सीएमएचओ बोले किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं

* आवश्यक सतर्कता बरतकर कोरोना को दे सकते हैं मात

* आगामी दो दिनों तक बंद रहेगा पन्ना सीएमएचओ कार्यालय

* संक्रमण की रोकथाम के लिए सैनेटाइज करने के बाद खोला जायेगा कार्यालय

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के आज 14 नए मामले सामने आये हैं। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ स्वास्थ्यकर्मी एवं जिला जेल पन्ना के आठ बंदी शामिल हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों की अब तक कुल संख्या 247 हो गई है। अभी 603 सैम्पलों की रिपोर्ट शेष है। जिले में अब तक 211 मरीज कोरोना को हराकर पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं शेष मरीजों का उपचार जिला चिकित्सालय पन्ना समेत आंचलिक कोविड केयर सेंटरों में जारी है।
पन्ना जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 27 अगस्त 2020 (पेज-1) ।
जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल.के. तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार 27 अगस्त सागर की लैब से प्राप्त जांच रिपोर्ट में 11 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें कोतवाली थाना पन्ना में पदस्थ 50 वर्षीय पुरुष कर्मचारी, जिला जेल के 8 बंदी एवं अजयगढ़ विकासखंड के ग्राम बीरा निवासी 18 वर्षीय महिला और 24 वर्षीय युवक के सैम्पल की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा पन्ना की ट्रयूनॉट लैब से प्राप्त जांच रिपोर्ट में 3 नए पॉजिटिव केस पाए गए। जिसमें दो पन्ना वरिष्ठ स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। इनकी आयु 58 एवं 54 वर्ष बताई जा रही है।
पन्ना जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 27 अगस्त 2020 (पेज-2) ।
इसके अलावा जिला न्यायालय में पाए गए पॉजिटिव प्रकरण के परिवार में 25 वर्षीय महिला भी संक्रमित निकली है। कोरोना के नए मरीज जिन स्थानों पर मिले हैं वहां स्वास्थ्य विभाग की आरआरटी टीमों के द्वारा मौके पर पहुंचकर स्क्रीनिंग, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाकर मरीजों के सम्पर्क में आए व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए। साथ ही नए मरीजों को उपचार हेतु नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराने की कार्रवाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग पन्ना के दो वरिष्ठ स्वास्थ्य कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय पन्ना को आगामी दो दिनों तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। कार्यालय को अच्छी तरह सैनेटाइज करने के पश्चात दो दिन बाद खोला जाएगा।
सांकेतिक फोटो।
जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल.के. तिवारी ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से जरा भी घबराने की जरुरत नहीं है, आवश्यक सतर्कता बरतते हुए और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिए जाने वाले दिशा-निर्देशों का पालन करके कोरोना वायरस संक्रमण से आसानी से बचाव किया जा सकता है। आपने कहा कि जहां तक संभव हो अपने घरों में ही रहें। आवश्यक कार्य होने की स्थिति में मुंह और चेहरे को मास्क या फेस कवर से ढककर ही बाहर निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें। दिनभर में कई बार साबुन और पानी से अपने हाथ अच्छी तरह साफ़ करें। बिना हाथ धोए अपने चेहरे को न छुएं।
डॉ. एल. के. तिवारी, सीएमएचओ पन्ना।
डॉ. एल.के. तिवारी ने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को सर्दी-खांसी-जुखाम-बुखार या अन्य कोई तकलीफ होती है तो बिल्कुल भी घबराने की जरुरत नहीं है, अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर डॉक्टर से सम्पर्क करें। जहां आवश्यक परामर्श और उपचार मुहैया कराया जाएगा। आपने कहा कि जांच में यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया भी जाता है तब भी घबराने या टेंशन लेने की कोई बात नहीं है, सिर्फ कुछ दिन के इलाज से वह पूर्णतः स्वस्थ हो सकता है।