कोरोना अपडेट : जिले में आज 5 नए मरीज मिले, संक्रमितों की कुल संख्या 209, एक्टिव केस सिर्फ 29

0
630
कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों को इलाज हेतु पन्ना ले जाने के लिए खड़ी एम्बुलेंस।

* मड़ला में ढावा संचालक और उसके कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

* बनारस से लौटा प्रौढ़ और उसका युवा दोस्त निकला संक्रमित

* सैम्पलिंग बढ़ने से लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के प्रकरण

शादिक खान,पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कोरोना संक्रमितों आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सैम्पलिंग बढ़ने के परिणामस्वरूप कोरोना वायरस संक्रमण के नित नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज ग्रामीण अंचल में मिल रहे हैं। जिसमें कुछ तो ऐसे भी हैं जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। जिले में आज कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं। जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 209 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार कोरोना के अब तक 179 मरीज इलाज के बाद पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या सिर्फ 29 बताई जा रही है। कोरोना पॉजिटिव ये सभी मरीज पन्ना समेत आंचलिक कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। गुरुवार 20 अगस्त तक की स्थिति में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए जिले में कुल 10213 सैम्पल लिए गए जिसमें 9732 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए सैम्पल की वर्तमान में कुल संख्या 209 है। अभी 481 सैम्पल की जांच होना शेष है।

मड़ला में मिले 3 पॉजिटिव केस

नोवल कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 20 अगस्त 2020 (पेज-1)
राष्ट्रीय राजमार्ग-39 किनारे स्थित जिले के सीमावर्ती पर्यटक ग्राम मड़ला में आज कोविड-19 संक्रमित तीन मरीज मिले हैं। जिसमें एक ढावा संचालक, ढावा का कर्मचारी और एक ट्रक मैकेनिक शामिल बताए जा रहे हैं। इनकी आयु 18, 28 और 30 वर्ष है। इसके आलावा देवेन्द्रनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत ही बृजपुर-पहाड़ीखेरा क्षेत्र के ग्राम धरमपुर में एक 45 वर्षीय प्रौढ़ और ग्राम बरहोकुदकपुर निवासी 22 वर्षीय युवक के सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी संक्रमितों को पन्ना के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। संक्रमित व्यक्तियों के क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन निर्धारित करते हुए वहां संक्रमण के नियंत्रण हेतु आवश्यक कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला प्रशासन के समन्वय से की जा रही है।
नोवल कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 20 अगस्त 2020 (पेज-2)
इसके अलावा ब्लॉक एवं जिला स्तरीय आरआरटी टीमों के द्वारा स्थल पर पहुंचकर स्क्रीनिंग, कॉन्टेक्ट हिस्ट्री, ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाने एवं संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की सैम्पलिंग की कार्रवाई की जा रही है। धरमपुर निवासी संक्रमित व्यक्ति के संबंध में पता चला है कि वह पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के बनारस से अपने गांव वापस लौटा था। वहीं ग्राम बरहोकुदकपुर निवासी युवक इसका मित्र बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 209 प्रकरण सामने आये हैं, जिसमें आधे केस यानी लगभग 100 पॉजिटिव मरीज तो सिर्फ देवेंद्रनगर और अजयगढ़ सीएचसी अंतर्गत ही मिले हैं।