क्राइम : लाठी-डण्डे और हंसिया से ताबड़तोड़ हमला कर महिला की निर्मम हत्या

0
666
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में घायल महिला के परिजनों के बयान दर्ज करते हुए धरमपुर थाना पुलिस।

*    जमीनी विवाद के चलते जेठ-जेठानी और भतीजे ने वारदात को दिया अंजाम

पन्ना/अजयगढ़। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में धरमपुर थाना अंतर्गत जमीनी विवाद के चलते एक महिला के ऊपर परिवार के ही लोगों ने लाठी-डण्डे और हंसिया से ताबड़तोड़ प्राणघातक हमला कर जघन्य हत्या कर दी। दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी फरार हो गए। थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है। उधर, हत्या की वारदात के बाद से ग्राम अमिलिहा में तनाव और शोक का माहौल निर्मित है।
धरमपुर थाना के समीपी ग्राम अमिलिहा निवासी इंद्राणी लोध पति शिवकुमार लोध 50 वर्ष आज सुबह घर के बाजू में स्थित अपने खेत में बारी लगा रही थी। इस दौरान खेत की सीमा को लेकर इंद्राणी लोध का अपने सगे जेठ रामप्रसाद लोध, जेठानी कुसमा लोध और भतीजे पप्पू से मुंहवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर तीनों ने मिलकर इंद्राणी के ऊपर लाठी-डण्डे और हंसिया से ताबड़तोड़ हमला उसे लहूलुहान कर दिया। सिर में आई प्राणघातक चोटों के कारण अत्यंत ही गंभीर रूप से घायल महिला के अचेत होकर जमीन पर गिरते ही आरोपीगण उसे मृत समझकर मौके से भाग निकले।
जानलेवा हमले की घटना की सूचना मिलने पर धरमपुर थाना प्रभारी सुधीर कुमार बैगी हमराही पुलिस बल के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। खून से लथपथ अचेत हालत में पड़ी इंद्राणी लोध को आनन-फानन इलाज हेतु पुलिस वाहन से अजयगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के पश्चात महिला की नाजुक हालत को देखते हुए उसे पन्ना जिला चिकित्सालय के रिफर कर दिया।
पन्ना जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान इंद्राणी लोध 50 वर्ष की मौत हो गई। धरमपुर थाना पुलिस ने फरियादी सुशील लोध की रिपोर्ट पर पूर्व में इस घटना पर आईपीसी की धारा 307 के तहत प्रकरण कायम किया था लेकिन घायल महिला की मौत होने पर दर्ज प्रकरण को धारा 302 में तब्दील किया गया है। थाना प्रभारी धरमपुर सुधीर कुमार बैगी ने बताया कि फरार हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। साथ ही मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।