सब इंजीनियर से रुपए लूटने और महिला के गले से मंगलसूत्र छीनने वाले बदमाश गिरफ्तार

0
663
उपयंत्री से लूटपाट करने के आरोप में गिरफ्तार नवयुवक बदमाश पुलिस टीम की अभिरक्षा में एवं घटना के खुलासे की जानकारी देते हुए एसपी पन्ना।

* मोहन्द्रा घाटी के नीचे रास्ता रोककर सब इंजीनियर से की थी लूटपाट

* महिला का मंगलसूत्र छीनने वाला बदमाश निकला नपा का सफाई कर्मचारी

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बीते दिनों शाहनगर जनपद पंचायत में पदस्थ उपयंत्री राजेश रावत के साथ मोहन्द्रा घाटी के नीचे हुई लूटपाट और पन्ना में मार्निग वॉक के दौरान एक महिला के गले से मंगलसूत्र छीनने की सनसनीखेज घटनाओं का पुलिस ने तत्परता से खुलासा करने का दावा करते हुए इन वारदातों को अंजाम देने के आरोप में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पन्ना पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा आज प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी गई।
उपयंत्री राजेश रावत शनिवार 20 जून की शाम शाहनगर से बोरी-मलघन होते हुए अपनी बाइक से जब वापस अमानगंज लौट रहे थे तो मोहन्द्रा घाटी के नीचे दो नकाबपोश बाइक सवार युवकों ने उन्हें ओवरटेक कर रास्ते में रोक लिया था और मारपीट कर 20,000 हजार रूपये नकद व मोबाइल छीनकर भाग गए थे। अपने साथ घटित घटना की सूचना पीड़ित उपयंत्री रावत द्वारा मोहन्द्रा पुलिस चौकी में दी गई जिस पर सिमरिया थाना में अपराध क्रमांक 285/2020 धारा 395, 397 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। डकैती की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक छतरपुर रेंज छतरपुर द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी पर 20000 रूपये का ईनाम घोषित किया गया। पुलिस अधीक्षक पन्ना मयंक अवस्थी ने बताया कि उनके द्वारा अज्ञात बदमाशों की धरपकड़ के लिए पवई एसडीओपी आर.पी. यादव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिमरिया एवं उपनिरीक्षक सुरेन्द्र द्विवेदी के नेतृत्व मे एक पुलिस टीम गठित की गई थी।
पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के लोगों से पूंछतांछ, सीसीटीव्ही फुटेज, लुटे गए मोबाइल फोन की अंतिम लोकेशन और मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संदेही उपेन्द्र सिंह पिता कल्लू उर्फ रूद्र प्रताप सिंह 22 वर्ष निवासी रेहुँटा थाना पवई को हिरासत में लेकर सख्ती से पूंछतांछ की गई। पुलिस के अनुसार उपेन्द्र ने अपना जुर्म कबूल करते हुए अपने दोस्तों- पवन सिंह पिता राजेन्द्र सिंह 20 साल निवासी मुड़वारी, सचिन दुबे पिता बैजनाथ दुबे 23 साल निवासी हिनौता, स्वपनिल सिंह पिता लड्डू सिंह 20 साल निवासी मेहगवाँ पिपरिया, बिज्जू उर्फ बृजपाल सिंह पिता हरपाल सिंह सेंगर 20 साल निवासी पैरोटी एवं एक नाबालिग साथी के सहयोग से वारदात को अंजाम देने की जानकारी दी। पुलिस ने उपेन्द्र के अलावा उसके तीन अन्य साथियों बिज्जू उर्फ बृजपाल सिंह, पवन सिंह, सचिन दुबे को गिरफ्तार कर लिया है।
पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से लूटा गया ओप्पो कंपनी का मोबाइल एवं एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल, नकद 11,800/- रूपये एवं घटना में शामिल 1 मोटर साइकिल जप्त की है। इन आरोपियों ने पूंछतांछ में पवई थाना अंतर्गत बैटरी चोरी की एक अन्य घटना को भी अंजाम देने का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक पन्ना मयंक अवस्थी ने प्रेसवार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में बताया कि इस प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। उन्होंने नवयुवक लुटेरों से अन्य अपराधों का खुलासा होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि रिमाण्ड पर लेकर इनसे विस्तृत पूंछतांछ की जायेगी।

सफाई कर्मचारी ने की थी महिला से लूट

पन्ना में सोमवार 22 मई की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकलीं कटरा मोहल्ला निवासी महिला का मंगलसूत्र छीनने वाले अज्ञात युवक की पहचानकर कर कोतवाली थाना पुलिस ने 48 घण्टे के अंदर उसे गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपी युवक विकास उर्फ कालू बाल्मीकि पिता भगवानदास बाल्मीकि 30 वर्ष रजाबाबू कालोनी के पीछे बेनीसागर मोहल्ला पन्ना का रहने वाला हैविकास उर्फ़ कालू नगर पालिका पन्ना में अस्थाई सफाई कर्मचारी के रूप में पदस्थ है। इसकी गिरफ्तारी घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज के आधार पर होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने विकास के घर से महिला का लूटा हुआ मंगलसूत्र जप्त होने का दावा किया है।
महिला का मंगलसूत्र लूटने के आरोप में गिरफ्तार नपा पन्ना का अस्थाई सफाई कर्मचारी पुलिस अभिरक्षा में एवं मामले के खुलासे की जानकारी देते हुए एसपी पन्ना।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को पन्ना के कटरा मोहल्ला में रहने वाली एक महिला अपने पति के साथ सुबह 5 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकली थी तभी रास्ते में यूनियन बैंक के पास एक नकाबपोश युवक महिला के गले से मंगलसूत्र छीनकर भाग निकला। करीब 30,000/-रुपये मूल्य के मंगलसूत्र की लूट के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने अज्ञात युवक के विरुद्ध अपराध क्रमांक 516/2020 धारा 392 भादवि का प्रकरण कायम किया गया। लूट की इस हैरान करने वाली घटना का तत्परता से खुलासा कर आरोपी की धरपकड़ में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक हरी सिंह ठाकुर एवं उनकी टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।