नाबालिग़ प्रेमी जोड़े की कुण्ड में मिली लाश, जलप्रपात से कूदकर आत्महत्या करने की आशंका

0
910
पोस्टमार्टम कराने के लिए शवों को अजयगढ़ के शव विच्छेदन गृह के अंदर ले जाते हुए परिजन।

*   एक माह से लापता दोनों नाबालिगों की तलाश में जुटे थे परिजन

*   पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना अंतर्गत लखनपुर सेहा के कुण्ड में मिले शव

पन्ना। (www.radarnews.in) जिस नाबालिग प्रेमी युगल की तलाश में परिजन व पुलिस एक माह से जुटी हुई थी, वह दोनों जंगल में स्थित कुण्ड में मृत पड़े मिले। इस खबर के आते ही जिले के अजयगढ़ एवं कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सनसनी फ़ैल गई। दोनों शवों से तेज़ दुर्घन्ध उठ रही थी। प्रथम दृष्टया प्रेमी युगल के द्वारा जलप्रपात से नीचे छलांग लगाकर आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। घटना पर मर्ग कायम कर पुलिस व एफएसएल टीम ने जांच शुरू कर दी है। दोनों की पहचान पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के निवासी के रूप में की गई।
प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार 26 नवम्बर को जंगल गए एक चरवाहे ने लखनपुर सेहा कुण्ड के पानी में दो अज्ञात शव उतराते हुए देखने की जानकारी अजयगढ़ थाना पुलिस को दी गई। अजयगढ़ पुलिस के द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से युवक और लड़की के शव को पानी से बाहर निकाला गया। शव मिलने की खबर फैलते ही प्रेमी युगल के परिजन और पन्ना कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर गई। परिजनों के द्वारा मृतकों की शिनाख्त की गई। मृत नाबलिग स्वजातीय थे और एक ही गांव के रहने वाले थे। अपुष्ट चर्चा है कि, दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की उनके जानकारी परिजनों को थी लेकिन उम्र कम होने के कारण परिजन फिलहाल विवाह के लिए राजी नहीं थे। करीब एक माह पूर्व नाबालिग प्रेमी युगल अचानक अपने घर से गायब हो गया। युवती के परिजनों के द्वारा उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर कोतवाली थाना पन्ना में दिनांक 26 अक्टूबर 2021 को आईपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण का प्रकरण कायम किया गया था।
अजयगढ़ में शव विच्छेदन गृह के बाहर ऑटो रिक्शा में रखे प्रेमी युगल के शव।
पीड़ित परिजनों ने अपने स्तर पर लगातार दोनों की तलाश जारी रखी। इस बीच शुक्रवार 26 नवम्बर को जंगल गए एक चरवाहे के द्वारा लखनपुर सेहा कुण्ड के पानी में दो अज्ञात शव देखे गए। उसके द्वारा शवों की जानकारी अजयगढ़ थाना पुलिस को दी गई। जंगल में दो शव मिलने का पता चलते ही अनहोनी की आशंका से घिरे लापता 17 वर्षीय युवक व 15 वर्षीय लड़की के परिजन आनन-फानन मौके पर पहुँच गए। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि नाबालिग प्रेमी युगल ने लखनपुर जलप्रपात से नीचे कूदकर आत्महत्या की है। उल्लेखनीय है कि जलप्रपात का ऊपरी भाग पन्ना कोतवाली थाना एवं नीचे सेहा का इलाका अजयगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है। आज काफी ग़मगीन ग़मगीन माहौल में दोनों शवों का अजयगढ़ में पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। इस मामले में अजयगढ़ थाना पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर अग्रिम कार्यवाही हेतु केश डायरी पन्ना कोतवाली थाना भेजने की बात कही जा रही है।