स्वतंत्रता दिवस पर डायल-100 चालकों एवं पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया

0
769
डायल-100 सेवा के चालकों को उनकी सरहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि कुंजबिहारी शर्मा।

* समर्पित समाज सेवी संस्था के कार्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) जिले की नवोदित समाजसेवी संस्था समर्पित के पुराना पन्ना स्थित कार्यालय में राष्ट्र का 74वां स्वतंत्रता दिवस परम्परागत तरीके से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत प्रधान अध्यापक कुंजबिहारी शर्मा ने प्रातः 7:30 बजे ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों एवं समस्त उपस्थित जनों ने राष्ट्रगान का सामूहिक गायन किया। मुख्य अतिथि एवं संस्था के पदाधिकारियों के द्वारा देश को आजादी दिलाने वाले महान स्वतंत्रता सग्राम सेनानियों का पुण्य स्मरण करते हुए उनके चित्रों पर पुष्पांजली अर्पित की गई। कोरोना वायरस महामारी को दृष्टिगत रखते हुए शासन के निर्देशों के अनुसार आयोजित हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम के पश्चात पुलिस की डायल-100 सेवा के संचालन में अहम भूमिका निभाने वाले चालकों एवं कोरोना योद्धा पुलिस जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया।
स्वयंसेवी संस्था समर्पित के पुराना पन्ना स्थित कार्यालय में ध्वजारोहण करते हुए सेवानिवृत्त प्रधान अध्यापक कुंजबिहारी शर्मा।
कार्यक्रम में डायल-100 चालकों की कर्मठता और तत्परता की समर्पित समाज सेवी संस्था के प्रमुख अनुराग शर्मा ने सराहना करते हुए कहा कि डायल-100 सेवा की सफलता में इसके वाहन चालकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। आमजन की मदद के लिए पुलिस को तत्परता से मौके पर पहुँचाने के लिए डायल-100 सेवा के चालक ड्यूटी के दौरान सदैव मुस्तैद रहते हैं। दायित्व के निर्वहन के प्रति इनकी मेहनत-लगन और समर्पण काबिले तारीफ़ है। वहीं लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पुलिस जवान कोरोना योद्धा का फर्ज बखूबी निभा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखते हुए कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि कुंजबिहारी शर्मा ने पृथक-पृथक 14 डायल-100 सेवा के वाहन चालकों, 4 पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों एवं एक पटवारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इनका हुआ सम्मान

सम्मानित होने वालों में प्रशांत मिश्रा जिला प्रभारी डायल-100, चालक- जीतेन्द्र रैकवार, दिनेश दहायत, सुमित उपाध्याय, पुनीत नामदेव, बृजकिशोर रैकवार, पुरुषोत्तम लखेरा, मुख़्तार खान, यादवेन्द सिंह, सुनील दाहिया, नंदकुमार मिश्रा, हीरा सिंह यादव, अब्दुल जलील खान, आरक्षक- विजयानंद पाण्डेय, उपेन्द्र रिछारिया, अरुण प्रताप सिंह, महेन्द्र, युवा समाजसेवी- अनुराग मिश्रा भोलू एवं तहसील अजयगढ़ के पटवारी शिवम शुक्ला शामिल हैं।

दिलाई गई शपथ

कोरोना से जारी जंग में अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करने की शपथ दिलाते हुए मुख्य अतिथि कुंजबिहारी शर्मा।
देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पावन पर्व पर आयोजित गरिमामयी सादे सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि कुंजबिहारी शर्मा ने सभी को शपथ दिलाई कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वयं तथा अपने क्षेत्र के लोगों को मुंह पर मास्क, दुपट्टा, रूमाल या कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकलने, घर के बाहर आपस में 2 गज की दूरी रखने एवं बार-बार साबुन और पानी से हांथों को धोने के लिए प्रेरित करूंगा। कोरोना को लेकर किसी से कोई बुरा व्यवहार या भेदभाव न करते हुए सभी के साथ प्रेम और सहयोग का व्यवहार करूंगा। कोरोना से युद्ध में जो हमारी ढाल हैं जैसे डाॅक्टर, नर्स, अस्पताल कर्मी, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मी, मैदानी कार्यकर्ता आदि का मैं हमेशा उनका सहयोग, समर्थन और सम्मान करूंगा।