प्रदेश में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना होगी : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव

0
171
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की।

उज्जैन में डिजिटल और भोपाल में स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना का प्रस्ताव

भोपाल। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। डॉ. यादव ने आज विभागीय समीक्षा के दौरान उक्त बात कही।
मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि उज्जैन में डिजिटल और भोपाल में स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना किए जाने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि देश की पहली डिजिटल यूनिवर्सिटी केरल में स्थापित है। डॉ. यादव ने उज्जैन विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और विभागीय अधिकारी केरल विश्वविद्यालय का दौरा कर कन्सेप्ट पेपर तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी तरह बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और विभाग के अधिकारी राजस्थान कौशल विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में डिजिटल शिक्षा से युवा परिचित हुए। डिजिटल विश्वविद्यालय के माध्यम से घर-घर तक शिक्षा की पहुँच आसान होगी। विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में भी शिक्षा प्राप्त हो सकेगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा शैलेन्द्र सिंह और आयुक्त उच्च शिक्षा सोनाली वायंगणकर उपस्थित थे।