बेरोजगार युवाओं का भविष्य सुनहरा बनाने प्रशिक्षण देकर रोजगार भी दिलाया जाएगा

0
308
मिशन सुनहरा कल प्रोग्राम के सम्बंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए समाज सेवी संस्था समर्पित के प्रमुख अनुराग शर्मा (दाईं तरफ) एवं संस्था के अन्य पदाधिकारी।

* पन्ना की उदीयमान समाजसेवी संस्था समर्पित ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी

पन्ना।(www.radarnews.in) जिले की उदयीमान समाजसेवी संस्था समर्पित के पुराना पन्ना स्थित कार्यालय में मंगलवार 23 जून को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। इस अवसर पर समर्पित समाजसेवी संस्था के प्रमुख अनुराग शर्मा ने पूरे देश में फैली कोरोना महामारी के चलते जिले में पिछले दो माह में संस्था द्वारा किये गये कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु लोगों को सतर्कता बरतने एवं जागरूक करने के लिए जिले भर में कार्यक्रम आयोजित कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क लगाने एवं बार-बार साबुन से हाथ धोने के सम्बंध में बताया गया।
श्री शर्मा के अनुसार उनकी संस्था का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग के शारीरिक, आर्थिक, शैक्षणिक, बौद्धिक, चारित्रिक, मानसिक व सांस्कृतिक विकास हेतु यथाशक्ति के साथ काम करना, महिलाओं को स्वास्थ्य सबंधी जानकारी देना, बाल विवाह रोकना, सामाजिक जागरूकता पर कार्य करना, समाज के गरीब, पिछड़े एवं असहाय लोगों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराना तथा विधिक साक्षरता कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने एवं नशमुक्ति के लिए प्रेरित करना है। इन विषयों पर लगातार कार्यक्रम आयोजित कर सामाजिक बदलाव लाने के लिए संस्था द्वारा ईमानदार प्रयास करने की अपनी प्रतिबद्धता जताई गई।
समर्पित संस्था प्रमुख अनुराग शर्मा ने बताया फिलहाल उनकी संस्था द्वारा “मिशन सुनहरा कल योजना” के तहत् जिलेभर के बेरोजगार नवयुवकों को रोजगारमूलक प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिससे युवाओं की कार्यकुशलता-दक्षता बढ़ेगी और उन्हें जिले में ही रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होने से पलायन में कमी आएगी। आपने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त कोई युवा अगर रोजगार प्राप्त करने में असफल रहता है तो संस्था के द्वारा रोजगार दिलाने में उसकी मदद की जायेगी।