चार दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का आगाज कल से, देशभर से 1500 से अधिक मीडियाकर्मी होंगे शामिल

0
381
राजस्थान के आबू रोड में स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्था के मुख्यालय शांतिवन का विहंगम दृश्य। फाइल फोटो

*    सिरोही के प्रभारी मंत्री और राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी करेंगे शुभारंभ

*    गुरुग्राम से अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी भी करेंगी शिरकत

*    आईआईएमसी, दिल्ली के निदेशक प्रो. संजय द्विवेदी पहुंचे शांतिवन

*    समाधानपरक पत्रकारिता से समृद्ध भारत की ओर विषय पर चार दिन मंथन करेंगे बुद्धिजीवी

आबू रोड (राजस्थान)।(www.radarnews.in) ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मीडिया विंग द्वारा शांतिवन, आबू रोड (राजस्थान) में आयोजित चार दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का आगाज सोमवार से किया जाएगा। कोरोनाकाल के बाद तीन साल बाद आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में देशभर से 1500 से अधिक प्रिंट-इलेक्ट्रानिक मीडिया और रेडियो के पत्रकार, संपादक और एंकर भाग ले रहे हैं। चार दिन तक देशभर से पधारे कलमकार समाधानपरक पत्रकारिता से समृद्ध भारत की ओर विषय पर मंथन-चिंतन करेंगे। सम्मेलन का स्वागत सत्र सोमवार शाम 6 बजे से 8 बजे तक होगा, वहीं विधिवत शुभारंभ मंगलवार को सुबह 10 बजे सिरोही के प्रभारी मंत्री और राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी करेंगे। इसके अलावा पत्रकारों को पॉजीटिविटी का मंत्र देने के लिए गुरुग्राम से अंतरराष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी विशेष रूप से पधार रहीं हैं। आईआईएमसी दिल्ली के निदेशक प्रो. संजय द्विवेदी भी प्रमुख अतिथि के रूप में भाग ले रहे हैं।

समाज में सकारात्मकता का माहौल बनाना है मकसद

मीडिया विंग के नेशनल को-ऑर्डिनेटर बीके शांतनु ने बताया कि मीडिया विंग की स्थापना काल वर्ष 1985 से ही साल में दो बार राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का आयोजन जून और सितंबर माह में आयोजित किया जा रहा है। लेकिन कोरोना के चलते इस बार सम्मेलन तीन साल बाद आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में नौ सत्रों के माध्यम से देशभर से पधार रहे वरिष्ठ पत्रकार, संपादक, बुद्धिजीवी और साहित्यकार मंथन करेंगे। सम्मेलन का मकसद है कि मीडिया समाज में समस्या के साथ समाधान पर भी फोकस करे। समाज में ज्यादा से ज्यादा पॉजीटिव न्यूज प्रचारित और प्रसारित करें ताकि समाज में सकारात्मकता का माहौल बना रहे।

सम्मेलन में शामिल होने पन्ना के पत्रकार राजस्थान रवाना

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मीडिया विंग द्वारा शांतिवन, आबू रोड (राजस्थान) में आयोजित राष्ट्रीय मीडिया सम्मलेन में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से पत्रकारों का एक दल आज सुबह राजस्थान के लिए रवाना हुआ। कोरोना की वैश्विक आपदा के कारण तीन साल के लंबे अंतराल के बाद आयोजित हो रहे राष्ट्रीय मीडिया सम्मलेन में सम्मलित होने के लिए पन्ना के पत्रकारों में विशेष उत्साह देखा गया। ट्रेन के द्वारा करीब 24 घण्टे की यात्रा कर पत्रकारों का दल सोमवार की सुबह शांतिवन पहुंचेगा। पन्ना में ब्रह्माकुमारीज संस्था की प्रमुख बीके सीता बहन जी के नेतृत्व में रवाना हुए इस दल में वरिष्ठ पत्रकार संजय तिवारी मंटू, बलराम व्यास, राजेन्द्र कुमार लोध, मनीष सारस्वत, लक्ष्मण भाई और सक्रिय नेत्री एवं सामाजसेविका श्रीमती चन्द्रप्रभा तिवारी शामिल हैं।