किल कोरोना : जिपं अध्यक्ष ने सर्वे रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना, बीमार व्यक्तियों के सर्वे के साथ कोरोना के प्रति जागरूकता लाएगा कार्यक्रम

0
775
किल कोरोना कार्यक्रम के तहत सर्वे एवं जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए जिला पंचायत के अध्यक्ष रविराज सिंह यादव एवं पन्ना कलेक्टर कर्मवीर शर्मा।

* जिलेभर में सर्वे कार्य में जुटे 190 दल

* बीमार व्यक्तियों की मौके पर जांच कर उन्हें उपचार मुहैया कराया जाएगा

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) जिलेभर में किल कोरोना कार्यक्रम के तहत आज बीमार व्यक्तियों के सर्वे एवं कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए रथ को हरी झण्डी दिखाकर भ्रमण हेतु रवाना किया गया। एक गरिमामयी सादे कार्यक्रम में जिला मुख्यालय में जिला चिकित्सालय के सामने से रथ को जिला पंचायत के अध्यक्ष रविराज सिंह यादव एवं पन्ना कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रथ नगर के सभी वार्डों में भ्रमण करेगा। रथ के साथ स्वयं सेवक घर-घर पहुंचकर कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाएंगे। नगर मुख्यालय में सर्वे कार्य के लिए 22 दल लगाए गए हैं जो घर-घर जाकर सर्दी, जुखाम, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, डेंगू, मलेरिया, बुखार का सर्वे करेंगे। सर्वे के दौरान मौके पर ही बुखार की जांच करने के साथ उपचार मुहैया कराया जाएगा। वहीं जिन मरीजों के बुखार की जांच मौके पर नहीं हो सकेगी उनकी जांच एवं उपचार के लिए उन्हें फीवर क्लीनिक भेजा जाएगा।
पन्ना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने किल कोरोना कार्यक्रम के क्रियान्वयन के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिलेभर में सर्वे का कार्य प्रारंभ हो चुका है। जिले में 190 सर्वे दल कार्य कर रहे हैं। वहीं प्रत्येक दल के साथ स्वयं सेवक जागरूकता फैलाने का कार्य करने में लगे हैं। इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा आम आदमी के साथ जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा गया है कि बगैर किसी डर के सर्वे दल से जांच कराएं। यदि आपके पड़ोस में कोई व्यक्ति बुखार से या सर्दी, जुखाम, सांस लेने की तकलीफ आदि से पीड़ित है तो उसकी जानकारी सर्वे दल को दें। आप इस तरह की जानकारी हेल्पलाईन नम्बर 9425383782 पर भी दे सकते हैं।