रक्षाबंधन पर मामा के घर आई नाबालिग को भगा ले गया प्रेमी, शादी का झांसा देकर किया शारीरिक शोषण

0
538
सांकेतिक फोटो।

* पन्ना जिले के धरमपुर थाना के ग्राम नरदहा से किया युवती को अगवा

* घटना के तीसरे दिन उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में दस्तयाब हुई पीड़िता

* कालिंजर निवासी आरोपी युवक पीड़िता का है पड़ोसी और पूर्व से है विवाहित

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नरदहा में रक्षाबंधन के पर्व पर अपने मामा के घर आई एक 16 वर्षीय युवती को कथित तौर पर उसका शादीशुदा प्रेमी भगा ले गया। नाबालिग को शादी का झांसा देकर युवक ने उसका शारीरिक शोषण किया। युवती को उत्तर प्रदेश के कर्वी से बाइक में बैठाकर बांदा ले जाने के दौरान रास्ते में आरोपी सड़क दुर्घटना में घायल हो गया जिससे लापता युवती आसानी दस्तयाब हो गई। आरोपी युवक और दुष्कर्म पीड़िता दोनों ही उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के कालिंजर क़स्बा में एक ही मोहल्ले में रहते हैं। नाबालिग को अगवा कर उसके साथ बलात्कार किये जाने के मामले में जिले के धरमपुर थाना में आरोपी युवक दिनेश सोनकर के विरुद्ध अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पन्ना जिले की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के कालिंजर क़स्बा में रहने वाली सोनम 16 वर्ष (काल्पनिक नाम) रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य पर नरदहा में अपने मामा के घर पर आई थी। दिनांक 8 अगस्त की शाम सोनम को उसका कथित प्रेमी दिनेश सोनकर नरदहा से बहला-फुसलाकर भगा ले गया। उत्तर प्रदेश के कर्वी क़स्बा में सोनम को ले जाकर दिनेश ने शादी का झांसा देते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया। गत दिवस सोनम को बाइक में बैठाकर कर्वी से बांदा ले जाते समय रास्ते में भरतकूप के समीप दिनेश सड़क दुर्घटना में घायल हो गया। उसने अपने मामा को कॉल करके मौके पर बुलाया और फिर उनके साथ कथित तौर पर सोनम को बांदा कोतवाली थाना भेज दिया।
सांकेतिक फोटो।
इधर, रहस्मय तरीके से बेटी के लापता होने चिंतित और परेशान परिजनों के द्वारा नरदहा चौकी पुलिस को घटना की सूचना दी गई। बेटी की खोजबीन में जुटे परिजनों को बांदा पुलिस ने सोमवार 10 अगस्त को कॉल करके सोनम के दस्तयाब होने सम्बंध में जानकारी देते हुए सुपुर्दगी के लिए बुलाया। परिजन बिना किसी देरी के बांदा पहुंचकर सोनम को वापस नरदहा ले आए। इस दौरान युवती ने परिजनों को अपनी आप बीती सुनाई। फलस्वरूप परिजन मंगलवार 11 अगस्त को उसे बृजपुर थाना ले गए, जहां इस प्रकरण की विवेचना कर रहीं महिला उप निरीक्षक को सोनम ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी देते हुए कथन दर्ज कराये हैं। शाम के समय उसे मेडीकल परीक्षण के लिए पन्ना जिला चिकित्सालय लाया गया। इस मामले में धरमपुर थाना में आरोपी दिनेश सोनकर विरुद्ध धारा 363, 366, 376 आईपीसी एवं पोस्को एक्ट की धारा 3/4 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। वहीं फरार आरोपी दिनेश सोनकर को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में जुटी है।