मप्र : सरकार की वादाखिलाफी से नाराज संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी करेंगे आंदोलन

0
905
पन्ना में बैठक के पूर्व संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सुनील यादव को पुष्पहार पहनाकर स्वगत करते जिला उपाध्यक्ष रजनीश शर्मा एवं अन्य पदाधिकारीगण।
  •    संघ के प्रदेशाध्यक्ष की उपस्थिति में चरणबद्ध आंदोलन की रुपरेखा पर हुई चर्चा

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के विभिन्न कर्मचारी-अधिकारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज़ बुलंद करनी शुरू दी है। इसी क्रम में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने अपनी लंबित मांगों को लेकर दिसंबर महीने से प्रदेशव्यापी चरणबद्ध आंदोलन करने की तैयारी शुरू कर दी है। आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सुनील यादव लगातार जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। विगत दिवस पन्ना पहुंचे डॉ. सुनील यादव की अध्यक्षता में यहां राजेन्द्र उद्यान (पार्क) में जिला कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। जिसमें उन्होंने बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के निराकरण को लेकर राज्य सरकार की वादाखिलाफी और घोर उदासीन रवैये को दृष्टिगत रखते हुए लोकतान्त्रिक तरीके से संघर्ष का आगाज़ करने आगामी 15 दिसंबर से चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में उपस्थित संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के समस्त पदाधिकारियों द्वारा एक स्वर में आंदोलन शुरू करने के निर्णय पर अपनी सहमति जाहिर की गई।

जून 2018 की नीति का हो अक्षरश: पालन

रविवार 20 दिसंबर को आयोजित हुई बैठक में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर यादव ने सभी पदाधिकारियों से आव्हान किया कि इस बार हमें निर्णायक संघर्ष करना है इसलिए चाहे कितने भी मुश्किलें क्यों ना आएं, हमारी एकता को तोड़ने के लिए चाहे कितने भी हथकण्डे अपनाए जायें या फिर दबाव बनाया जाए हमें अपनी मांगों का निराकरण होने तक पीछे नहीं हटना है। अपने हितों की रक्षा के लिए सभी को एकजुट होकर आंदोलन में अपनी पूर्ण सहभागिता निभानी है। और पूरी तरह सतर्क व जागरूक रहना है। जिस पर बैठक में उपस्थित समस्त कर्मचारियों ने दोनों हाथ ऊपर उठाकर आंदोलन में अपनी उपस्थिति हर हाल में सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सुनील यादव ने प्रमुख मांगों के संदर्भ में कर्मचारियों के मन में जिज्ञासा और सवालों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण करते हुए स्पष्ट किया कि संविदा कर्मचारियों की प्रमुख मांग 5 जून 2018 की नीति का अक्षरश: पालन एवं सपोर्ट स्टॉफ की एनएचएम में वापसी करवाना है। बैठक में उपस्थित अन्य वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा मौजूदा सरकार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की मांगों को लेकर अपने ही वादों से मुकर रही है यदि आगे भी यही रवैया रहता है तो हमें आगामी विधानसभा चुनावों में अपने वोट की ताकत को दिखाने पर गंभीरता पूर्वक विचार करना होगा।
इनकी रही उपस्थिति
पन्ना के राजेन्द्र उद्यान में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की बैठक के पूर्व संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सुनील यादव ने महापुरुषों के छायाचित्र पर पुष्पांजली अर्पित की।
आयोजित हुई बैठक में प्रमुख रूप से संघ के पन्ना जिला अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी, सपोर्ट स्टाफ प्रदेश महासचिव मुकेश सिंह, महिला प्रकोष्ठ संभाग अध्यक्ष श्रीमती अनु बागरी, संगठन कोषाध्यक्ष बृजकिशोर जड़िया, जिला उपाध्यक्ष सजनीश शर्मा, रुचि शर्मा, रविंद्र त्रिपाठी, अनूप सोनी, सत्येन्द्र द्विवेदी, राजेंद्र कुमार रैकवार, जगत प्रजापति, विजय अहिरवार, विजय गोहत, बाबूलाल पटेल, राधा पटेल, रचना शर्मा, सृष्टि नामदेव, रोशनी सेन, शांति गोटिया दुर्गेश्वरी सहारे, आशीष खरे, शारदा जाटव, रामदेवी पाल, अनीता ओमरे, अनुराग शर्मा, संजय त्रिपाठी, पुष्पा चतुर्वेदी, कमलेश प्रजापति, सहित बड़ी संख्या में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी उपस्थित थे।