सामुदायिक उपयोग हेतु आशा कार्यकर्ताओं को वितरित की गई दवा किट

0
544
आवश्यकता पड़ने पर ग्रामीणों को वितरण हेतु आशा कार्यकर्ताओं को दवाओं की किट वितरित की गई।

*   कोविड टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने का किया आव्हान

पन्ना। (www.radarnews.in) विकास संवाद समिति और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रक्सेहा में 8 गाँव की आशा कार्यकर्ताओं को दवाईओं की किट का वितरण किया गया। वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए विकास संवाद समिति पन्ना ने अपने कार्यक्षेत्र के 25 गाँव की आशा कार्यकर्ताओं को दवाईओं किट वितरण करना प्रारंभ किया है। गुरुवार 3 जून 2021 को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रक्सेहा में खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अभिषेक जैन सहयोग से 8 गाँव की आशा कार्यकर्ताओं को समुदाय के उपयोग के लिए दवाईओं की किटों का वितरण किया गया। इन किटों में 11 प्रकार की दवाओं के अलावा आशाओं की सुरक्षा की दृष्ठि से मास्क एवं सेनेटाईज़र भी शामिल किया गया है ।
दवाईओं के वितरण के पश्चात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रक्सेहाके सेक्टर सुपरवाईज़र अवधेश दिवेदी द्वारा दवाईओं के उपयोग करने से सम्बंधित प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही यह कहा गया की यदि आप को दवाओं की आवश्यकता पड़ती है तो संस्था और विभाग आप के साथ खड़ा रहेगा आप को हर संभव मदद करेगा। कार्यक्रम में शामिल पृथ्वी ट्रस्ट संचालक समीना युसूफ द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को बताया गया की जमीनी नींव आप सब के हाँथ में है इन दवाओं का उपयोग लोग करें यह हमें सुनिश्चित करना होगा। अगर आपको और भी दवाओं की जरुरत पड़ेगी तो हम सभी सहयोग करेंगे। इस किट में आप सब की सुरक्षा को देखते हुए मास्क एवं सेनेटाईज़र शामिल किया गया है।
आशा कार्यकर्ताओं को दवाओं की किट वितरितण के कार्यक्रम में उपस्थित आशा कार्यकर्ता, एएनएम एवं सामाजिक कार्यकर्ता।
विकास संवाद समिति पन्ना के जिला समन्वयक रविकांत पाठक द्वारा कार्यक्रम में शामिल सभी आशा और एएनएम से कहा की संस्था लगातार 5 साल से कुपोषण को लेकर काम करती आ रही है और हमे सफलताएं भी मिली हैं। यदि हम सब मिल कर संघर्ष करें तो कोरोना को भी हरा सकते है। रविकांत ने कहा की अब हमें अपने गाँव में कोविड टीकाकरण के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना है। इस कार्यक्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रक्सेहा क्षेत्र की 8 आशा, एएनएम, स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित स्टाफ, विकास संवाद समिति पन्ना से छत्रसाल पटेल, रामविशाल, बबली, समीर, अफरीन एवं वैशाली बंजारा आदि उपस्थित रहे।