MP | नाबालिग लड़की और लड़के की धारदार हथियार से जघन्य हत्या

0
6045
पन्ना जिले के सलेहा थाना अंतर्गत लमकुश ग्राम में नाबालिग छात्रा और नवयुवक की जघन्य हत्या की घटना स्थल पर जांच करते हुए पुलिस अधिकारी और मौके पर मौज़ूद परिजन व ग्रामीण।

*    पन्ना जिले के सलेहा थाना क्षेत्र अंतर्गत लमकुश ग्राम की घटना

*    सड़क किनारे खून से लथपथ शव मिलने से क्षेत्र में मचा कोहराम

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में सलेहा थाना अंतर्गत आज सुबह नाबलिग छात्रा और नवयुवक का खून से लथपथ शव मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। दोनों को धारदार हथियार से बड़ी ही बेरहमी से क़त्ल किया गया है। घटना ग्राम पंचायत बंधूर के लमकुश ग्राम की है। जिसकी सूचना मिलने पर सबसे पहले डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, डॉग स्क्वॉड तथा एफएसएल टीम जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंच गए। दोनों मृतक नजदीकी इटवां-करहिया ग्राम के रहने वाले है। उनकी शिनाख्त कुमारी रक्षा वर्मा पिता हरवंश वर्मा 16 वर्ष और सोनू पिता लल्लू वर्मा 18 वर्ष के रूप में की गई है।
प्राप्त जानकारी अनुसार कुमारी रक्षा वर्मा कक्षा 9वीं में शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल पटना-तमोली में पढ़ती थी। सोमवार 10 अक्टूबर 2022 की सुबह रक्षा ड्रेस पहनकर परीक्षा में शामिल होने स्कूल के लिए घर से निकली थी। सुबह करीब 8 बजे डायल 100 पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़का-लड़की का शव लमकुश मार्ग पर पड़ा है। पुलिसकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो करीब दो सौ मीटर की दूरी पर छात्रा रक्षा वर्मा और सोनू वर्मा का शव खून से लथपथ स्थिति में पड़ा मिला। शव की हालत को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि दोनों की हत्या धारदार हथियार से की गई है।
अज्ञात हत्यारोपी के द्वारा दोनों की गर्दन पर बड़ी ही बेरहमी से जानलेवा प्रहार किया या फिर धारदार हथियार से गले को रेता गया है। जिससे लड़के और लड़की की गर्दन पर काफी गहरा घाव हो गया। दोनों की गर्दन सिर्फ नाममात्र के लिए धड़ से जुड़ी है। फिलहाल नाबालिग छात्रा और नवयुवक की हत्या की वज़ह आधिकारिक तौर पर पता नहीं चल सकी। समाचार लिखे जाने तक मौके पर मौजूद रहे गुनौर एसडीओपी के द्वारा हत्या के कारण व हत्यारोपी का सुराग लगाने के लिए मृतकों के परिजनों और गांव के लोगों से पूंछतांछ की जा रही थी। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में गांव के लोग मौजूद थे। दोहरे हत्याकांड की खबर आने के बाद से सलेहा-गुनौर क्षेत्र में जबरदस्त कोहराम मचा हुआ है।

इनका कहना है –

“प्रांरंभिक जांच में फिलहाल हत्या की वजह और अज्ञात हत्यारोपी का सुराग नहीं लग सका। मैं अभी घटना स्थल पर ही मौजूद हूँ, वारदात के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है। मौके से पुलिस को मीडियम साइज का एक चाक़ू मिला है। दोहरे हत्याकांड का जल्द-जल्द से खुलासा कर अज्ञात कातिल को गिरफ्तार करने की दिशा में प्रयास जारी हैं।”

– पीयूष मिश्रा, एसडीओपी गुनौर, जिला पन्ना।