MP : कपड़ा व्यापारी ने पत्नी के साथ खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा…. हमारे सामने बड़ी प्रॉब्लम थी!

0
327
पन्ना के कपड़ा व्यापारी संजय सेठ और उनकी पत्नी मीनू सेठ। (फाइल फोटो)

*      अंदर से बंद कमरे का दरवाजा तोड़कर निकाले दंपत्ति के शव

*      दिल दहलाने वाली घटना के बाद से पन्ना में शोक की लहर

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिला मुख्यालय में सनसनीखेज घटना सामने आई है। शनिवार 28 जनवरी को दोपहर में नगर के कपड़ा व्यापारी संजय सेठ ने अपनी पत्नी मीनू सहित खुद को गोली मार ली। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद पति और पत्नी की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव विच्छेदन गृह भेज दिया है। दंपत्ति के कमरे से मिले सुसाइड नोट में उनके सामने बड़ी प्रॉब्लम होने का उल्लेख है। मगर, प्रारंभिक जांच में स्पष्ट तौर पर यह पता नहीं चल सका कि सेठ दंपत्ति के समक्ष आखिर ऐसी क्या प्रॉब्लम थी जिससे हारकर उन्होंने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। स्तब्ध करने वाली इस घटना की खबर आने के बाद से पन्ना नगर में शोक का माहौल है। घटना पर मर्ग कायम कर कोतवाली थाना पन्ना पुलिस मामले की सूक्ष्मता से जांच में जुटी है।
प्राप्त जानकारी अनुसार पन्ना के प्रतिष्ठित कपड़ा व्यापारी संजय सेठ (48) पुत्र स्व. रामरतन सेठ किशोरगंज मोहल्ला स्थित अपने पैतृक घर की पहली मंजिल में रहते थे। आज दोपहर में करीब 1 बजे दूध वाला रोज की तरह दूध देने के लिए संजय के घर पहुंचा लेकिन काफी देर तक दरवाजे पर दस्तक देने के बाद भी अंदर से कोई आवाज़ नहीं आई। घर के भूतल में मौजूद परिजनों व आस-पड़ोस के लोगों को जब इसका पता चला तो अनहोनी की आशंका के चलते आनन-फानन में संजय के कमरे की खिड़की तोड़ा गया। कमरे के अंदर का दृश्य देखा तो परिजन हैरान रह गए। कमरे में संजय सेठ और उनकी पत्नी मीनू सेठ खून से लथपथ हालत में पड़े थे। कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो दोनों की मौत हो चुकी थी।
इस ह्रदय विदारक घटना की सूचना मिलने पर एडिशनल एसपी आरती सिंह, एसडीओपी बीएस बारीबा, कोतवाली थाना प्रभारी अरुण सोनी एवं पुलिस बल तुरंत मौके पर पहुंच गया। कमरे के अंदर शवों के पास बारह बोर की बंदूक मिली है। प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि कथित तौर पर पत्नी मीनू के गोली मारने के बाद संजय ने खुद को शूट कर लिया। दोनों के सीने पर गोली लगने के निशान पाए गए हैं। कमरे के अंदर रखा टीव्ही काफी तेज आवाज़ चालू था। शायद इसी कारण घर के ग्राउंड फ्लोर (भूतल) में मौजूद परिजनों को गोली चलने की भनक तक नहीं लग सकी।

कमरे से मिला सुसाइड नोट

पन्ना में शव विच्छेदन गृह के बाहर मौजूद सेठ दंपत्ति के परिजन एवं परिचित लोग।
कोतवाली थाना पन्ना प्रभारी एवं निरीक्षक अरुण सोनी ने रडार न्यूज़ को जानकारी देते हुए बताया कि जिस कमरे में सेठ दंपत्ति के शव मिले है वहीं रखे रजिस्टर में सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें आत्महत्या के कारण संबंध में सिर्फ इतना ही लिखा है कि, हमारे सामने बड़ी प्रॉब्लम थी! लेकिन प्रॉब्लम के बारे में खुलकर कोई उल्लेख नहीं किया है। निरीक्षक अरुण सोनी ने बताया, अब तक की जांच में यह मामला पूरी तरह से सुसाइड का जान पड़ता है। पन्ना एसडीओपी बीएस बारीबा ने बताया कि सुसाइड नोट में दंपत्ति ने उल्लेख किया है कि उन्हें किससे कितने रुपए मिलने हैं। इसके अलावा अपने दोनों बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी बड़े भाई को सौंपने की बात लिखी है। पुलिस अधिकारियों ने सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से परीक्षण कराने तथा घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कराने की बात कही है।

घटना के समय घर पर नहीं था पुत्र

कपड़ा व्यवसायी संजय सेठ और उनकी पत्नी मीनू ने आज दोपहर में जब को खुद को गोली से उड़ाया तो उस समय इनका पुत्र घर पर नहीं था। वह ट्यूशन पढ़ने गया था। जबकि सेठ दम्पत्ति की बेटी वर्तमान में भोपाल में रहकर पढ़ाई कर रही है। अपुष्ट चर्चा है कि, पूर्व में मीनू सेठ की तबियत कुछ ख़राब थी जिसको लेकर संजय परेशान रहता था। लेकिन वर्तमान मीनू का स्वास्थ्य अच्छा था। फिर अचानक ऐसा क्या हुआ जिसके चलते कपड़ा व्यवसायी संजय सेठ और मीनू ने आत्मघाती कदम उठा लिया। यह सवाल पीड़ित परिजनों और पुलिस को न सिर्फ परेशान कर रहा है बल्कि फ़िलहाल अबूझ पहेली भी बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि संजय नगर के प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी पप्पू सेठ के छोटे भाई थे। मिलनसार और सहयोगी स्वाभाव वाले संजय धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में खासे सक्रिय रहते थे। वह बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुयायी थे। चर्चा है कि सुसाइड से कुछ घंटे पहले ही संजय ने फेसबुक पर बागेश्वर धाम से जुड़ी पोस्ट की थी। सेठ दंपत्ति की मौत की अत्यंत ही दुखद खबर आने के बाद से नगर में शोक की लहर व्याप्त है।