आसमान में नज़र आया मुबारक चांद, शुक्रवार को घरों में पढ़ी जाएगी ईद-उल-फितर की नमाज़

0
677
आसमान में नज़र आया मुबारक चांद।

कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स एवं लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाया जायगा ईद का त्यौहार

कोरोना की आपदा से दुनिया को उबारने और अमन-चैन-भाईचारे के लिए मांगी जाएगी दुआ

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ईद-उल-फितर की दी शुभकामनाएं

भोपाल/पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के में खुशियों का त्यौहार ईद-उल-फितर शुक्रवार 14 मई 2021 को कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स एवं लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाया जायगा। गुरुवार शाम को आसमान पर मुबारक चांद (ईद का चांद) नज़र आने से ईद-उल-फितर को लेकर स्थिति स्पष्ट हो चुकी है। पन्ना में आज शाम के समय मस्जिद कमेटियों के द्वारा लाउड स्पीकर से एलान कर शहरवासियों को चांद की मुबारकबाद दी गई। साथ ही सभी मुस्लिम भाईयों से कोरोना संकटकाल में शासन के बनाये नियमों-दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार मनाने एवं अपने घरों पर ही ईद की नमाज़ पढ़ने की अपील की गई।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु इस साल भी ईदगाह या मस्जिदों में ईद की नमाज़ सामूहिक रूप से अदा नहीं की जाएगी। पन्ना समेत पूरे प्रदेश में मुस्लिम भाई-बहिनें शुक्रवार की सुबह अपने-अपने घरों में ही ईद की विशेष नमाज़ पढ़ेंगे और कोरोना की आपदा से पूरी दुनिया को उबारने, बीमार व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ तथा अमन-चैन-भाईचारे-देश की सलामती के लिए दुआएं मांगेंगे।

राज्यपाल ने ईद-उल-फितर की बधाई दी

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल।
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने प्रदेश की खुशहाली तरक्की और सबके मंगल की कामना की है। राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा है कि ईद का त्यौहार शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश देता है। अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के संकट काल में शासन के बनाये नियमों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार मनायें। उन्होंने कहा है कि संकट के दौर में त्यौहार की खुशियाँ गरीब और जरुरतमंद की मदद कर मनाएँ। साथ ही हम सब वर्तमान संकट से जल्द बाहर आये और ऐसी स्थिति फिर कभी पैदा न हो, इसकी दुआ करें।

मुख्यमंत्री ने ईद-उल-फितर पर दी शुभकामनाएँ एवं बधाई

मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईद-उल-फितर पर्व की सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ और बधाई दी हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह पर्व भाईचारे, प्रेम, शांति, सौहार्द्र, त्याग तथा करूणा की भावना को बढ़ाता है। हम सब न्यायपूर्ण, समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित होते हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोविड-19 महामारी से मुकाबला करने के लिए सभी नियमों, उपाय, सावधानी और दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील भी की।