अतिकम वजन के बच्चों व गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार और राहत राशन किट वितरित

0
1063
अतिकम वजन के बच्चों, गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार व राहत राशन किट वितरण विकास संवाद, गूँज संस्था एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से किया गया।

*   विकास संवाद, गूंज संस्था और महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग हुआ वितरण

पन्ना।(www.radarnews.in) विकास संवाद समिति और महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से मझगंवा सेक्टर के 4 गाँव में कोविड 19 के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए अतिकम वजन एवं मध्यम वजन के बच्चों, गर्भवती, धात्री, किशोरी बालिकाओं को पोषण आहार एवं राहत राशन किट वितरित की गई। वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए बच्चों, गर्भवती, धात्री एवं किशोरियों के भोजन में पोषक तत्व शामिल हो सके इस उद्देश्य की पूर्ती के लिए पोषण आहार एवं राहत राशन किट का वितरण किया जा रहा है। ग्राम मझगंवा, हिनौता, कैमासन बड़ौर में असुपात्रों को किट का वितरण सुनिश्चित कराने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग पन्ना ग्रामीण के परियोजना अधिकारी अशोक विश्वकर्मा, सेक्टर सुपरवाईज़र नीलम एवं संबंधित ग्रामों की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका उपस्थित रहीं।
इस अवसर पर परियोजना अधिकरी अशोक विश्वकर्मा ने अतिकम वजन के बच्चों की माताओं को सलाह देते हुए कहा की पोषण आहार एवं राहत राशन किट में जो सामग्री है वह बच्चों और परिवार के सदस्यों के लिए है। आप अपने बच्चों का ध्यान रखें ताकि आप का बच्चा कमजोर न हो सके और गाँव वालों को कोविड टीकाकरण हेतु प्रेरित किया गया। विकास संवाद समिति पन्ना के जिला समन्वयक रविकांत पाठक द्वारा बताया गया की पोषण आहार एवं राहत राशन किट में आटा, चावल, दाल, सोयाबड़ी, खाद्य तेल, गुड, साबुन एवं नेपकिन पैड शामिल है | यह किट गर्भवती, धात्री, कुपोषित एवं किशोरी बालिकाओं के भोजन में पोषण की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तैयार की गई है। किट वितरण में गूंज संस्था पदाधिकारी, दस्तक युवा समूह से कमलाकांत एवं विकास संवाद समिति पन्ना से छत्रसाल पटेल, रामविशाल, बबली, समीर एवं वैशाली बंजारा आदि उपस्थित रहे।