कोरोना से पन्ना के एक और वृद्ध की मौत, आज 8 नए पॉजिटिव मरीज मिले, मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 324 हुई

0
1281
(फाइल फोटो)

* इलेक्ट्रिक उपकरण विक्रेता की मेडिकल कॉलिज सागर में हुई मृत्यु

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब संक्रमितों मौत की दुखद ख़बरें आने लगीं हैं। जिससे आमलोगों के साथ-साथ जिले के स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ना स्वाभाविक है। पन्ना के टिकुरिया मोहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित वृद्ध की कुछ दिन पूर्व जबलपुर मेडिकल कॉलिज में हुई मौत की घटना को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि आज सुबह सागर के मेडिकल कॉलिज से आई एक दुखद खबर ने पन्नावासियों को स्तब्ध कर दिया। शहर के रानीगंज मोहल्ले में गोविन्द चौक समीप रहने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण विक्रेता का बुधवार 9 सितंबर की सुबह सागर के मेडिकल कॉलिज इलाज के दौरान दुखद निधन हो गया।
पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनांक 9 सितंबर 2020 की स्थिति में। (कोरोना बुलेटिन पेज-01)
पन्ना जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल.के. तिवारी ने 63 वर्षीय व्यवसाई के निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि 7 सितंबर को पन्ना में उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। गंभीर रूप से बीमार होने के मद्देनजर उन्हें समुचित इलाज के लिए मेडिकल कॉलिज सागर रेफर किया गया था। व्यवसाई की मृत्यु होने की पुष्टि सागर मेडिकल कॉलिज प्रबंधन के द्वारा की गई है। आपने बताया कि पन्ना जिले में कोरोना वायरस महामारी (कोविड-19) संक्रमण से किसी मरीज की मृत्यु का यह पहला मामला है।
पन्ना जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दिनांक 9 सितंबर 2020 की स्थिति में। (कोरोना बुलेटिन पेज-02)
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व पन्ना के टिकुरिया निवासी जिस वृद्ध की मेडिकल कॉलिज जबलपुर में कोरोना से मृत्यु हुई थी उनकी कोरोना की जांच भी जबलपुर में ही कराई गई थी। वृद्ध के बीमारी पड़ने पर परिजनों ने उन्हें पन्ना जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था लेकिन यहां उनका इलाज करने वाले चिकित्सक द्वारा कथित तौर घोर लापरवाही बरतते हुए कोरोना जांच के लिए सैम्पल ही नहीं लिया। बाद में जब वृद्ध की तबियत बिगड़ी तो पहले उन्हें पन्ना से आनन-फानन में सागर और फिर वहां जबलपुर मेडिकल कॉलिज के लिए रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी।

यहां मिले नए संक्रमित मरीज

सांकेतिक फोटो।
पन्ना जिले में नोवल कोरोना वायरस महामारी (कोविड-19) की स्थिति पर गौर करें तो आज लैब से 88 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं। जिसमें 8 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर अब 324 हो गई है। आज कोरोना के 2 मरीजों के इलाज के बाद स्वस्थ होने पर उन्हें कोविड सेंटर से छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक 275 मरीज कोरोना को हराकर पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 48 संक्रमित मरीज जिले में एवं जिले के बाहर स्थित स्वास्थ्य संस्थाओं में इलाज हेतु भर्ती है। जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन के अनुसार 9 सितम्बर को पन्ना के टिकुरिया मोहल्ला में 50 वर्षीय महिला, 20 वर्षीय पुरुष, रानीगंज मोहल्ले में 45 वर्षीय पुरुष, मोहन निवास में 42 वर्षीय पुरुष के साथ 70 वर्षीय पुरुष एवं 40 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसके आलावा तहसील मुख्यालय देवेन्द्रनगर में 62 वर्षीय महिला एवं 37 वर्षीय पुरुष की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।