दर्दनाक हादसा : चारा कटर मशीन की चपेट में आने से बालिका के दोनों हाथ कटे

0
1258
जिला अस्पताल पन्ना में भर्ती घायल बच्ची का हाल-चाल जानते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता भरत मिलन पाण्डेय।

*     पशुओं के लिए चारा काटते समय हुआ हादसा

*     गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती

पन्ना/अजयगढ़ । (www.radarnews.in) जिले के धरमपुर थाना अंतर्गत माखनपुर ग्राम में आज सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में 13 वर्षीय मासूम बच्ची के दोनों हाथ कट गए। हादसा चारा कटर मशीन की चपेट में आने से हुआ। असहनीय दर्द के कराहती बालिका को खून से लथपथ हालत पन्ना लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज जारी है। अत्यंत ही दर्दनाक हादसे का शिकार हुई बालिका के संबंध में जिसे भी पता चला उसका कलेजा कांप उठा। कम उम्र बालिका की गंभीर हालत के मद्देनजर उसके इलाज को लेकर लोग दुखी एवं चिंतित बताए जा रहे हैं।

एक ही झटके में कट गए हाथ

घटना के संबंध में घायल बालिका के चाचा दिनेश लोध ने बताया, सोमवार 26 दिसंबर की सुबह कुमारी आकांक्षा लोध पिता राकेश लोध 13 वर्ष निवासी ग्राम माखनपुर अपने पिता के साथ इलेक्ट्रिक चारा कटर मशीन में चारा काट रही थी। तभी अचानक मशीन के बेल्ट की चपेट में आने से उसके दोनों हाथ एक ही झटके में कट गए। खून से लथपथ बालिका के चींखने-चिल्लाने पर परिजनों के द्वारा किसी तरह उसकी जान बचाई गई। असहनीय दर्द से बेसुध आकंक्षा को गंभीर हालत में पन्ना लाकर उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है। बच्ची के दोनों हाथ कटने से उसकी हालत नाजुक बनी है। नाबालिग बालिका के साथ हुए हादसे की दुखद खबर आने के बाद से ही पूरे इलाके में शोक का माहौल निर्मित है। जिला अस्पताल से घायल बच्ची की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए जोकि विचलित करने वाले हैं। सोशल मीडिया पर लोग आकांक्षा के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करने के साथ ही उसके भविष्य को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर कर रहे हैं। लोगों के द्वारा शासन-प्रशासन एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से बच्ची को बेहतर से बेहतर इलाज और आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है।

कांग्रेस नेता ने बच्ची का हाल-चाल जाना

ग्राम माखनपुर निवासी आकांक्षा लोध के साथ हुए हादसे का पता चलते ही जनपद पंचायत अजयगढ़ के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता भरत मिलन पाण्डेय पन्ना जिला अस्पताल पहुंचे। जहां सर्जिकल वार्ड में भर्ती हादसे का शिकार बच्ची को दुलारते हुए परिजनों से उसका हाल-चाल जाना। मासूम बच्ची के साथ हुए दर्दनाक हादसे को लेकर पाण्डेय ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। कांग्रेस नेता भरत मिलन पाण्डेय ने शासन-प्रशासन से घायल बच्ची को तत्काल बेहतर इलाज मुहैया कराने की मांग की है।