हीरा खनन परियोजना में “गणतन्त्र दिवस” पूर्ण गरिमा एवं हर्षोल्लास के साथ संपन्न

0
827
हीरा खनन परियोजना मझगवां में संयुक्त रूप से ध्वजारोहण करते हुए मुख्य महाप्रबंधक एस.के. जैन और परियोजना की वरिष्ठतम कर्मचारी श्रीमती कुसुम मिश्रा।

*   दिव्यांगजनों को प्रदान किए गए ट्राइसाइकिल और व्हीलचेअर

शादिक खान, पन्ना/मझगवाँ। (www.radarnews.in) एनएमडीसी लिमिटेड की हीरा खनन परियोजना में राष्ट्र का 72वां “गणतन्त्र दिवस” पूरे हर्षोल्लास के साथ धूम-धाम से मनाया गया । परियोजना खेल मैदान में आयोजित समारोह में प्रात: 9:00 बजे मुख्य अतिथि एवं परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक एस.के. जैन और परियोजना की वरिष्ठतम कर्मचारी श्रीमती कुसुम मिश्रा द्वारा संयुक्त रूप से ‘राष्ट्रीय-ध्वज’ को परियोजना के अधिकारियों, कर्मचारियों और ग्रामीण जनों की उपस्थिती में फहराया गया।
ध्वजारोहण के साथ ही डीएव्ही पब्लिक स्कूल, मझगवां द्वारा राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया। इसके उपरांत मुख्य अतिथि ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल जवानों की सलामी गारद का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली।

जब तक टीकाकरण नहीं तब तक ढिलाई नहीं

गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए हीरा खनन परियोजना मझगवां (पन्ना) के मुख्य महाप्रबंधक एस.के. जैन।
अपने संदेश में मुख्य अतिथि एस.के. जैन ने परियोजना की वर्तमान परिस्थिती के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया। नोबल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संबंध में नागरिकों को सचेत करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि यह महामारी अब तक समाप्त नहीं हुई है और जब तक सभी लोगों का टीककरण न हो जाए, तब तक वे अपने सामाजिक आचार-व्यवहार में ढिलाई नहीं बरते ।

दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण प्रदान किए

हीरा खनन परियोजना मझगवां (पन्ना) के द्वारा गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण प्रदान किये गए।
इस समारोह को सार्थकता प्रदान करते हुए परियोजना द्वारा अपने ‘नैगम सामाजिक दायित्व’ के अंतर्गत ग्राम हिनौता के विष्णु अहिरवार, कुमारी शिवानी सेन एवं रामकिशोर को ‘ट्राइसाईकल’ और श्रीमती मीरा यादव को ‘व्हीलचेअर’ प्रदान किया गया।

समारोह में इनकी रही उपस्थिति

एनएमडीसी लिमिटेड की हीरा खनन परियोजना मझगवां (पन्ना) में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में मंचासीन अतिथिगण।
समारोह में प्रबंधक (कार्मिक) अभिजीत कुमार मिश्रा सहित समस्त विभागाध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी,श्रमिक संघ एमपीआरएचकेएमएस के महामंत्री समर बहादुर सिंह और पीएचकेएमएस के महामंत्री भोला प्रसाद सोनी एवं अन्य पदाधिकारीगण, सभी एसोशियेसन के पदाधिकारी, डायमण्ड इव्स क्लब की अध्यक्षा श्रीमती रेखा जैन सहित सभी सदस्य,केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सहायक समादेशक धीरज सिंह राणा व जवान, डीएव्ही पब्लिक स्कूल के प्राचार्य पी.सी. सिंह व शिक्षकगण और मझगवां व हिनौता के निवासी उपस्थित थे।

बीमार मरीजों को बाँटे फल

कार्यक्रम के उपरांत परियोजना की महिला समिति ‘डायमंड इव्स क्लब’ की अध्यक्षा श्रीमती रेखा जैन के नेतृत्व में सदस्याओं ने परियोजना चिकित्सालय का दौरा किया और वहाँ भर्ती अस्वस्थजनों के बीच फल वितरित किए ।