पन्ना जिले की ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच पद का आरक्षण 27 को, कार्रवाई सम्पादित कराने के लिए अधिकारी नियुक्त

0
3025
पन्ना जिले के नगरीय निकायों के वार्डों के आरक्षण की कुछ समय पूर्व संपन्न हुई कार्रवाई का फाइल फोटो।
शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा द्वारा मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 के अन्तर्गत ग्राम पंचायतों के वार्डों एवं सरपंच पद के आरक्षण की कार्यवाही के लिए अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गयी है। यह कार्यवाही 27 जनवरी को डाईट पन्ना के अलग-अलग कक्षों में जनपद पंचायतवार की जाएगी।
जनपद पंचायत पन्ना के पंच पदों के आरक्षण की कार्यवाही के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पन्ना, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पन्ना एवं खण्ड पंचायत अधिकारी जनपद पंचायत पन्ना को दायित्व सौंपा गया है। यह कार्यवाही कक्ष क्रमाँक 13 में की जाएगी। अजयगढ जनपद से संबंधित पंच पदों के आरक्षण की कार्यवाही डाईट के नये हाल में की जाएगी। कार्यवाही की जिम्मेदारी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अजयगढ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अजयगढ एवं खण्ड पंचायत अधिकारी जनपद पंचायत अजयगढ को दायित्व सौंपा गया है। गुनौर जनपद पंचायत से संबंधित पंच पदों के आरक्षण की कार्यवाही कक्ष क्रमाँक 16 में की जाएगी। कार्यवाही का दायित्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गुनौर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गुनौर एवं खण्ड पंचायत अधिकारी जनपद पंचायत गुनौर को सौंपा गया है।
जनपद पंचायत पवई के पंच पदों की आरक्षण की कार्यवाही कक्ष क्रमाँक 14 में की जाएगी। कार्यवाही की जिम्मेदारी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पवई, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पवई एवं खण्ड पंचायत अधिकारी जनपद पंचायत पवई को सौंपी गयी है। इसी प्रकार शाहनगर जनपद पंचायत के पंच पदों की कार्यवाही कक्ष क्रमाँक 5 में की जाएगी। कार्यवाही का दायित्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शाहनगर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत शाहनगर एवं खण्ड पंचायत अधिकारी जनपद पंचायत शाहनगर को सौंपा गया है।
इसी प्रकार सरपंच पदों की कार्यवाही डाईट के हाल क्रमाँक 6 में की जाएगी। आरक्षण की कार्यवाही के लिए नियुक्त अधिकारी अपने-अपने जनपद पंचायत के सरपंच पदों के आरक्षण की कार्यवाही सम्पादित करेंगे।