सड़क हादसा : स्कूल जा रहे शिक्षक की बाइक को अज्ञात बाइक सवार ने मारी ठोकर, सड़क पर गिरते ही थम गईं सांसें

0
755
सड़क हादसे में मृत शिक्षक रज्जाक खान।

* पन्ना जिले के अमानगंज थाना अंतर्गत सिरी पहुँच मार्ग पर हुआ हादसा

* सोशल मीडिया पर दुखद हादसे की खबर आते ही शिक्षकों में दौड़ी शोक की लहर

पन्ना। (www.radarnews.in) जिले के अमानगंज थाना अंतर्गत समीपी ग्राम सिरी पहुँच मार्ग पर आज हुए सड़क हादसे में अज्ञात तेज रफ़्तार मोटर साइकिल की ठोकर लगने से एक शिक्षक की मौके पर ही असमय मौत हो गई। हादसे के समय शिक्षक रज्जाक खान रोज की तरह मोटर साइकिल चलाते हुए से अपने स्कूल जा रहे थे। उनके साथ मोटर साइकिल में पीछे बैठे शिक्षक उपेन्द्र खरे इस हादसे में बाल-बाल बच गए। लेकिन भीषण हादसे में अपने साथी को खोने का उन्हें ऐसा आघात लगा कि कुछ देर तक उनकी मानसिक स्थिति सामान्य नहीं रही। परिणामस्वरुप अज्ञात आरोपी मोटर साइकिल चालक मौके से भाग निकला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार 14 मार्च को सुबह करीब 10 बजे शिक्षक रज्जाक खान मोटर साइकिल से अपने स्कूल शासकीय प्राथमिक शाला सिरी जा रहे थे। उनके साथ मोटर साइकिल में पीछे शिक्षक उपेन्द्र खरे बैठे हुए थे। पन्ना-अमानगंज मार्ग से जैसे ही दोनों शिक्षकों ने सिरी पहुँच मार्ग में प्रवेश किया तभी करीब एक किलोमीटर चलने के बाद विपरीत दिशा से तेज रफ़्तार में आए अज्ञात मोटर साइकिल चालक ने अत्यंत ही लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए सीधी ठोकर मार दी। दोनों मोटरसाइकिलों की भिड़ंत इतनी भीषण हुई कि तेज आवाज के साथ दोनों शिक्षक उछलकर सड़क पर गिर गए।
इस हादसे में शिक्षक रज्जाक खान निवासी मोहल्ला रानीगंज पन्ना के सिर में अंदरूनी चोट आने से उनके कान से खून निकला और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। अपने साथी की मौत से शिक्षक उपेन्द्र खरे काफी घबरा गए इस बीच आरोपी मोटर साइकिल चालक मौके से भाग निकला। इस दुखद हादसे का पता चलते ही क्षेत्र के स्कूलों के शिक्षक तुरंत घटनास्थल पर पहुँच गए। अचेत अवस्था में शिक्षक रज्जाक खान को प्राथमिक उपचार हेतु तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र अमानगंज लाया गया जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने सघन परीक्षण करने के पश्चात उन्हें मृत घोषित कर दिया।
सोशल मीडिया पर इस दुखद हादसे की खबर आने के बाद से जिले शिक्षक जगत में शोक की लहर व्याप्त है। राज्य अध्यापक संघ जिला ईकाई पन्ना के अध्यक्ष पुष्पराज सिंह परमार ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए बताया कि अमानगंज थाना पुलिस एवं क्षेत्र के लोगों के साथ मिलकर अज्ञात आरोपी मोटरसाइकिल चालक का सुराग लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अज्ञात आरोपी चालक की पहचान कर उसे शीघ्र गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया है। उधर, पन्ना में इस दुखद हादसे की खबर जब शिक्षक रज्जाक खान के परिजनों को मिली तो घर में कोहराम मच गया। बदहवास हालत में पीड़ित परिजन कुछ ही देर बाद अमानगंज पहुँच चुके थे। उल्लेखनीय है कि सड़क हादसे में असमय काल-कवलित हुए शिक्षक रज्जाक खान पूर्व में सेना में थे।सेना में लम्बे समय तक देश के लिए अपनी सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत्त होने के पश्चात उन्होंने शिक्षक के पेशे को चुना था।