विधवा और उसके कथित प्रेमी की बहन-बहनोई ने की जघन्य हत्या

0
1017
दोहरे हत्याकाण्ड के संबंध में जानकारी देता हुआ मृतक पुरुषोत्तम लोधी का भतीजा।

*    पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र की घटना

*    लाठी एवं बल्लम से हमला कर वारदात को अंजाम दिया

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के सिमरिया थाना अंतर्गत मजरा टपरन बनौली में बीती रात आशनाई के चक्कर में एक विधवा और उसके कथित प्रेमी की जघन्य हत्या कर दी गई। दोहरे हत्याकाण्ड की इस सनसनीखेज वारदात को मृतिका की छोटी बहन और बहनोई के द्वारा लाठी-बल्लम से हमला कर अंजाम दिया गया। सिमरिया थाना पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए रात्रि में ही तत्परता से कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया था। पुलिस दोनों के विरुद्ध हत्या का मामला पंजीबद्ध किया है।
पवई एसडीओपी रक्षपाल सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मजरा ग्राम टपरन बनौली में रहने वाली बेवा अनेश बाई आदिवासी और उसकी सगी छोटी बहन का विवाह एक ही गांव और परिवार में हुआ था। कुछ समय पूर्व अनेश बाई के पति की मृत्यु हो गई गई थी। बेवा अनेश बाई 45 वर्ष के घर पर पुरुषोत्तम लोधी निवासी ग्राम बड़खेरा का अक्सर आना-जाना रहता था। दोनों के बीच कथित तौर पर अवैध संबंध होने का संदेह था। इससे होने वाली बदनामी के चलते अनेश बाई के परिजनों ने पूर्व में कई बार कड़ा एतराज जताया था। लेकिन इसके बाद भी उनकी आशनाई जारी रही।
मंगलवार 19 अक्टूबर की रात करीब 10 बजे पुरुषोत्तम लोधी जब अनेश बाई से मिलने उसके घर पहुंचा तो इससे नाराज़ उसकी सगी छोटी बहन-बहनोई ने मिलकर दोनों के ऊपर लाठी और बल्लम नुमा हथियार से प्राणघातक हमला कर दिया। अत्यंत ही गंभीर रूप से जख्मी पुरुषोत्तम लोधी 40 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अनेश बाई आदिवासी को लहूलुहान स्थिति में देर रात इलाज के लिए पन्ना जिला चिकित्सालय लाया गया। बेवा अनेश बाई के पन्ना में मृत्यु पूर्व कथन दर्ज कराए गए। तत्पश्चात बेहद नाजुक हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज हेतु पन्ना से मेडीकल कॉलिज रीवा के लिए रेफरल कर दिया गया। प्राणघातक हमले में गंभीर रूप से जख्मी अनेश बाई को रात्रि में रीवा ले जाते समय रास्ते में सतना के समीप उसने दम तोड़ दिया।
सिमरिया थाना प्रभारी संदीप भारती ने बताया कि, दोहरे हत्याकांड के दोनों आरोपियों को रात्रि में ही पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया था। हत्या की वारदात में प्रयुक्त हथियार भी उनसे बरामद कर लिए हैं। आज पवई में पुलिस के द्वारा पुरुषोत्तम लोधी के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस के द्वारा जघन्य हत्याकाण्ड पर आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला पंजीबद्ध किया गया है।
पवई में शव विच्छेदन गृह के बाहर पत्रकारों से दोहरे हत्याकाण्ड के संबंध बात करते हुए क्षेत्रीय विधायक प्रह्लाद लोधी।
उधर, पवई में शव विच्छेदन गृह के बाहर मृतक पुरुषोत्तम लोधी के भतीजे ने स्थानीय पत्रकारों को घटना के संबंध में बताया कि उसके चाचा का अनेश बाई के घर पर आना-जाना था। मंगलवार को अनेश बाई को उसके परिजनों के द्वारा प्रताड़ित करने की सूचना चाचा पुरुषोत्तम लोधी को मोबाइल फोन पर मिली थी। मदद के लिए पुरुषोत्तम लोधी जब टपरन-बनौली पहुंचे तो अनेश बाई के परिजनों ने दोनों की निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी। इस घटना के सामने आने से उपजे आक्रोश के बीच आज पवई विधायक प्रह्लाद लोधी पवई पहुंचकर पुरुषोत्तम के परिजनों से मिले। उन्होंने हत्याकाण्ड के आरोपियों के खिलाफ पुलिस से सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।