बेटी से मिलने जा रहे बाइक सवार दंपत्ति को रेत से ओवरलोड तेज़ रफ़्तार ट्रक ने कुचला; महिला की दर्दनाक मौत… पति की हालत गंभीर

0
1808
अजयगढ़ के सपीप पन्ना मार्ग बाइक सवार दंपत्ति को कुचलने वाला रेत से ओवरलोड ट्रक एवं लाल घेरे में क्षतिग्रस्त बाइक।

*   अजयगढ़ क़स्बा के समीप सिंहपुर घाटी मोड़ पर हुआ हादसा

*   राहगीरों की लगातार जान ले रहे रेत के ओवरलोड बेलगाम ट्रक

पन्ना। (www.radarnews.in) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में रेत ठेका की आड़ में नियम-शर्तों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए जारी रेत की संगठित लूट एक ओर जहां जीवनदायिनी केन नदी की विनाश की इबारत लिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ रेत परिवहन में लगे ट्रक-डम्फर गंभीर सड़क हादसों का सबब बन रहे हैं। स्वीकृत मात्रा से कई गुना अधिक रेत का परिवहन करते हुए अंधी रफ़्तार से दौड़ने वाले हैवी वाहन चलती-फिरती मौत साबित हो रहे हैं। जिले के अजयगढ़ क़स्बा के नजदीक आज ऐसे ही एक ट्रक ने सड़क किनारे खड़े बाइक सवार दंपत्ति को बुरी तरह कुचल दिया। हृदय विदारक इस हादसे में महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि उसके पति की हालत नाजुक बनीं है। हादसे के बाद ट्रक का आरोपी चालक एवं हेल्पर तुरंत मौके से फरार हो गए। दिल-दहला देने वाले इस सड़क हादसे की खबर आने से अजयगढ़ और पन्ना में आक्रोश व्याप्त है। हादसे के बाद से अजयगढ़ में आम चर्चा है कि रेत का ट्रक ओवरलोड है।
हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची अजयगढ़ थाना पुलिस एवं स्थानीय लोग।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पन्ना की इन्द्रपुरी कॉलोनी निवासी निहाल मोहम्मद 60 वर्ष अपनी पत्नी अफसाना खातून 55 वर्ष के साथ शनिवार 29 मई की सुबह 10 बजे बाइक क्रमांक- एमपी 35- एमजे- 1452 से अजयगढ़ के लिए निकले थे। वे अपनी बेटी से मिलने उसके ससुराल जाने की बात कहकर रवाना हुए थे। रास्ते में अजयगढ़ के नजदीक सिंहपुर घाटी मोड़ पर सामने से बेहद तेज़ रफ़्तार से ट्रक को आते हुए देख निहाल मोहम्मद सड़क किनारे अपनी बाइक रोककर खड़े हो गए। तभी अंधी रफ़्तार से आए ट्रक क्रमांक-19-एचए- 5288 को अज्ञात चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए सड़क किनारे पटरी पर खड़े पति-पत्नी को कुचल दिया। इस भयानक हादसे में अत्यंत ही गंभीर रूप से घायल अफसाना खातून 55 वर्ष की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि निहाल मोहम्मद 60 वर्ष की हालत नाजुक बनीं है। उन्हें उपचार हेतु आनन-फानन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में भर्ती कराया गया।
ट्रक के समीप पड़ी क्षतिग्रस्त बाइक की हालत हादसे की भयावहता को बयां करती है।
दुखद हादसे की खबर मिलने पर अजयगढ़ में रहने वाले निहाल मोहम्मद के रिश्तेदार बदहवास हालत में स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे, देखते ही देखते ग़म और गुस्से का माहौल निर्मित हो गया। अजयगढ़ में प्राथमिक उपचार के बाद निहाल मोहम्मद को जिला चिकित्सालय पन्ना के लिए रेफरल किया गया है। सड़क हादसे पर अजयगढ़ थाना पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने की कार्रवाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि रेत के ओवरलोड तेज रफ़्तार ट्रक जिले में अब तक कई निर्दोष लोगों की जान ले चुके हैं। वहीं जिले की सड़कें भी रेत की ओवर लोडिंग के कारण तेजी से बेहद तेजी से क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इसके बाद भी स्वीकृत क्षमता में रेत परिवहन एवं निर्धारित गति सीमा जैसे जन सुरक्षा से जुड़े मत्वपूर्ण नियमों का पालन सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी जिन अफसरों की वे तमाशबीन बने बैठे हैं। क्योंकि, पन्ना जिले में जारी रेत की लूट को शासन-प्रशासन का खुला संरक्षण प्राप्त है।