पन्ना का प्रसिद्ध बृहस्पति कुण्ड जलप्रपात पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा : बृजेन्द्र प्रताप

0
1331
पन्ना जिले के बृजपुर थाना क्षेत्र में स्थित बेहद सुंदर और खतरनाक बृहस्पति कुण्ड जलप्रपात (फाइल फोटो)

खनिज साधन विभाग एवं श्रम मंत्री ने किया पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ

सितंबर माह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पन्ना दौरा प्रस्तावित

पन्ना।(www.radarnews.in) प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा नगर मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर वन क्षेत्र में स्थित बृहस्पति कुण्ड में उत्तर वन मंडल द्वारा आयोजित वन महोत्सव समारोह में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थितों को संबोधित करते हुये कहा कि इस क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की कार्य योजना जिला प्रशासन द्वारा तैयार कर प्रस्तुत की गई है। इस संबंध में शीघ्र ही संबंधित विभागों के साथ बैठक आयोजित की जायेगी।
पीपल का पौधा रोपित करते हुए मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह।
उन्होंने कहा कि आगामी सितम्बर माह में मुख्यमंत्री का पन्ना प्रवास प्रस्तावित है। इस अवसर पर पूजन उपरान्त मंत्री श्री सिंह द्वारा पीपल के पौधे को रोपित कर पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत के अध्यक्ष रविराज सिंह यादव, जिला सहकारी प्रेस के अध्यक्ष बृजेन्द्र गर्ग, कलेक्टर संजय कुमार मिश्र, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बाला गुरू के. वन मंडलाधिकारी गौरव शर्मा के साथ जिला अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने पौधारोपण किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री बृजेन्द्र प्रताप ने कहा कि क्षेत्र में हर सम्भव विकास के कार्य कराये जायेंगे। आगामी आने वाले समय में मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र की सभी मांगो और समस्याओं को निराकृत कराने के लिये रखा जायेगा। जब यह क्षेत्र पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो जायेगा तो क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। इसके साथ जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, श्रमोदय विद्यालय स्थापित कराने के प्रयास जारी है। सम्पन्न हुये कार्यक्रम में अधिकारी, जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।