सर्दी के सितम से बेसहारा गरीबों और अपाहिजों को बचाने समर्पित संस्था ने बाँटे गर्म कपड़े

0
867
दीन-दुखियों और जरूरतमंदों को ठण्ड से बचाव के लिए गर्म कपड़े प्रदान करते हुए स्वयंसेवी संस्था समर्पित के पदाधिकारीगण।

*   जरुरतमंदों की मदद के लिए दे सकते हैं आर्थिक सहयोग

शादिक खान, पन्ना।(www.radarnews.in) सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों और गरीब जरूरतमंदों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहने वाली स्वयंसेवी संस्था समर्पित ने शहर के मंदिरों के बाहर बैठने वाले गरीबों, अपाहिजों और मानसिक रूप से बीमार व्यक्तियों की सुध लेते हुए वर्तमान में पड़ रही कड़ाके की सर्दी से इनका बचाव करने के लिए उन्हें गर्म कपड़े वितरित किए हैं। अपने सीमित आर्थिक संसाधनों के बावजूद समर्पित संस्था के द्वारा अब तक कई जरुरतमंदों को गर्म कपड़े उपलब्ध कराए जा चुके हैं। आमजन के आर्थिक सहयोग से पीड़ित मानवता की सेवा का यह पुनीत कार्य पन्ना सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में अनवरत जारी है।
समर्पित संस्था के प्रमुख अनुराग शर्मा ने रडार न्यूज़ को बताया कि कुछ दिन पूर्व शाम के समय जब मैं किशोर जी मंदिर के सामने से गुजरा तो वहाँ मंदिर के बाहर बैठे गरीब और विकलांग वृद्ध बर्फीली सर्द हवाओं के चलते ठण्ड से ठिठुर रहे थे। ठण्ड से स्वयं का बचाव करने के लिए उनके पास गर्म कपड़े नहीं थे। इनकी गरीबी, वेबशी और मजबूरी देखकर हृदय द्रवित हो उठा। तत्परता से उन्हें राहत प्रदान करने के लिए उपलब्ध गर्म कपड़े मुहैया कराए गए। श्री शर्मा ने बताया कि इसके बाद संस्था के अन्य पदाधिकारियों चर्चा कर ठण्ड में ठिठुरने को विवश अन्य गरीबों की मदद करने के लिए योजना तैयार की गई। उन्होंने बताया कि अब तक नगर के सभी मंदिरों के बाहर बैठने वाले गरीब व्यक्तियों, मानसिक रुप से बीमार लोगों के साथ-साथ आदिवासी बाहुल्य ग्राम मनकी के 174 लोगों को गर्म कोट, कम्बल आदि कपड़े उपलब्ध कराए जा चुके हैं।
इस कार्य में संस्था से जुड़े आदित्य दीक्षित, विकास मिश्रा, रेशू मिश्रा, ऋतिक शुक्ला भोपाली, लव शर्मा, कुश शर्मा, अरुण जड़िया, रेशू खरे, शिवम् शुक्ला पटवारी, पत्रकार सचिन खरे का सराहनीय योगदान रहा। समर्पित संस्था के प्रमुख अनुराग शर्मा ने बताया कि हमारा संकल्प अपने कार्य क्षेत्र के अधिक से अधिक जरुरतमंदों को इस बेरहम ठण्ड से बचाव के लिए गर्म कपड़े वितरित करना है। उन्होंने मानव सेवा के इस कार्य के लिए इच्छुक लोगों से संस्था को सुविधानुसार आर्थिक सहयोग अथवा गर्म कपड़े प्रदान करने के लिए मोबाइल नंबर- 9770027351 पर सम्पर्क करने का अनुरोध किया है।