दर्दनाक हादसा : अनियंत्रित बाइक खाई में गिरने से युवक की मौत, अनाज लेकर घर लौटते समय हुआ हादसा

0
513
चट्टानों पर औंधे मुंह गिरे पुन्नू रजक का शव एवं दूर पड़ी उसकी बाइक।

* पन्ना जिले के रैपुरा थाना अंतर्गत मलघन-बोरी मार्ग की घटना

* मुखिया की असमय मौत से रजक परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

शादिक खान, पन्ना/शाहनगर। (www.radarnews.in) प्रेस एवं कपड़ा धुलाई की दुकान से वापस अपने गाँव लौट रहे बाइक सवार युवक की बाइक जर्जर और पथरीले मार्ग पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में गिर गई। जिससे बाइक से उछलकर चट्टान से टकराए युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यह दुखद हादसा पन्ना जिले के दूरस्थ इलाके रैपुरा-शाहनगर थाना के सीमावर्ती क्षेत्र मलघन-बोरी मार्ग पर आज दोपहर के समय हुआ। खून से लथपथ एवं अचेत अवस्था में पड़े युवक की सूचना राहगीरों के द्वारा डायल-100 पर पुलिस को दी गई। पुलिसकर्मी उक्त युवक को लेकर उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रैपुरा पहुंचे जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने परीक्षण करने के पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया।
मृतक की शिनाख्त पुन्नू रजक पुत्र रामप्रसाद रजक 40 वर्ष निवासी ग्राम गजन्दा थाना शाहनगर के रूप में हुई है। मृतक पुन्नू रजक अपने परिवार का मुखिया था। ग्राम मलघन में उसकी कपड़ों की धुलाई और प्रेस की दुकान है, जिससे वह अपने परिवार का जीविकोपार्जन करता था। गुरुवार 16 अप्रैल को पुन्नू की असमय दर्दनाक मौत होने का पता जब उसके परिजनों को चला तो उन पर वज्रपात टूट पड़ा। इस दुखद हादसे के बाद से ग्राम मलघन-गजन्दा समेत पूरे इलाके में शोक की लहर व्याप्त है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुन्नू रजक 16 अप्रैल को दोपहर लगभग 1 बजे अपनी होण्डा शाइन मोटरसाइकिल पर अनाज की बोरी रखकर ग्राम मलघन थाना रैपुरा से अपने गृह ग्राम गजन्दा थाना शाहनगर के लिए निकला था। इस दोनो गांव के बीच लगभग 2 किलोमीटर का फासला है। युवक जैसे ही पतने नदी के पास पहुंचा तभी जर्जर रास्ते पर अचानक उसकी बाइक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। संतुलन बिगड़ने से पुन्नू बाइक से उछलकर खाई में पड़ी चट्टान पर औंधे मुंह गिरा। इस दुर्घटना में खून से लथपथ पुन्नू रजक के सिर व सीने में गंभीर चोटें आईं। वह काफी देर तक अचेत अवस्था में मौके पर ही पड़ा रहा। करीब दो घण्टे बाद वहाँ से गुजरे राहगीरों की जब उस पर नजर पड़ी तो उनके द्वारा डायल-100 पर पुलिस को सूचना दी गई।
चट्टानों के बीच फंसा मृतक पुन्नू रजक का सिर और समीप पड़ी खाद्यान्न की बोरी।
शाम के समय पुलिसकर्मी पुन्नू रजक को लेकर उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रैपुरा पहुंचे जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने सघन परीक्षण करने के पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया। रैपुरा थाना प्रभारी संदीप भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के परिजन रैपुरा पहुँच चुके हैं। उसके बड़े भाई की सूचना पर पुलिस ने फिलहाल इस हादसे पर मर्ग कायम किया है। समाचार लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ था। रैपुरा थाना प्रभारी संदीप भारती ने बताया कि पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना और सहानुभूति जताते हुए पुलिस की ओर से उनकी पूरी मदद की जा रही है ताकि लॉकडाउन के चलते उन्हें परेशान न होना पड़े।