पन्ना जिले में कोरोना पॉजिटिव दो नए मरीज मिले, नगर में कोरोना की दस्तक से मचा हड़कम्प

0
1207
सांकेतिक फोटो।

* मरीजों के सम्पर्क सूत्र पता करने में जुटीं स्वास्थ्य विभाग की टीमें 

* जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई छः

शादिक खान, पन्ना। (www.radarnews.in) मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में प्रवासियों के वापसी के बीच कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार 29 मई को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में दो नए पॉजिटिव मरीज मिले है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर छः हो गई है। पहली बार एक साथ दो पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर आने के बाद से समूचे जिले में हड़कम्प मचा है। कोरोना संक्रमण के दोनों केस नए क्षेत्रों में सामने आए हैं, जिसमें एक पन्ना नगर और दूसरा शाहनगर विकासखण्ड अंतर्गत दूरस्थ इलाके कल्दा पठार के श्यामगिरी में मिला है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें अग्रिम कार्रवाई हेतु दोनों इलाकों के लिए रवाना हो चुकीं हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक अछूते रहे पन्ना नगर में इस खतरनाक संक्रमण की दस्तक से लोगों में चिंता और घबराहट साफ़ देखी जा रही है।
पन्ना शहर के धाम मोहल्ला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गाँधी चौक में बैरिकेटिंग कर पुलिस ने महेन्द्र भवन एवं आगरा मोहल्ला की ओर वाले रास्तों को सील कर दिया।
गुरुवार को पन्ना जिला चिकित्सालय के कोविड केयर हेल्थ सेंटर में भर्ती रहे जिले के दूसरे कोरोना संक्रमित मरीज ग्राम घाट सिमरिया निवासी 22 वर्षीय युवक के स्वस्थ होने पर उसे छुट्टी मिलने की राहत भरी खबर की अभी चर्चा चल ही रही थी कि इस बीच 24 घण्टे के अंदर आज एक साथ दो युवकों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर ने लोगों को स्तब्ध कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमित निकले पन्ना के धाम मोहल्ला निवासी युवक की आयु करीब 19 वर्ष और श्यामगिरी निवासी प्रवासी श्रमिक की आयु 22 वर्ष है। दोनों ही नवयुवक हाल ही में गुजरात से वापस लौटे हैं।
पन्ना के गाँधी चौक से धाम मोहल्ला की ओर जाने वाले मार्ग पर पसरा संन्नाटा।
समाचार लिखे जाने तक पन्ना के धाम मोहल्ला और श्यामगिरी ग्राम के रास्तों को सील कर दोनों इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी चल रही थी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने दो पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि करते हुए बेहद संक्षिप्त जानकारी कोरोना ब्रीफिंग में दी है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाए गए मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री, प्रथम सम्पर्क एवं दिव्तीय सम्पर्क में आये लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय के कोविड केयर हेल्थ सेंटर में फिलहाल दो संक्रमित मरीज भर्ती हैं। नए कोरोना संक्रमित मरीजों को इसी वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है।