जांबाज जवानों और शहीदों के बलिदान के कारण आज हम और हमारा देश सुरक्षित है : मुख्यमंत्री कमलनाथ

0
868
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शौर्य स्मारक में “एक शाम देश के नाम” कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

* “एक शाम देश के नाम” कार्यक्रम में मध्यप्रदेश सरकार शहीद परिवारों के साथ

भोपाल। रडार न्यूज   मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि देश के जांबाज जवानों और शहीदों के बलिदान का ही नतीजा है कि आज हम लोग हमारा देश सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शहीद परिवारों के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी है उनकी हर समस्या का समाधान सरकार करेगी। उन्होंने छतरपुर के आरक्षक शहीद बालमुकुंद प्रजापति के परिवार को आश्वस्त किया कि उन्हें शीघ्र ही पिछले दो साल से रुकी पेंशन शुरु की जायेगी। मुख्यमंत्री आज शौर्य स्मारक में मध्यप्रदेश सरकार और एक निजी चैनल द्वारा आयोजित देश भक्ति कार्यक्रम ”एक शाम देश के नाम” में बोल रहे थे।

जवानों का साहस देख होता है गर्व

मुख्यमंत्री ने शौर्य स्मारक में “एक शाम देश के नाम” कार्यक्रम को सम्बोधित किया।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जब मैं देहरादून में पढ़ रहा था तो हमारे स्कूल के एक तरफ सैनिक स्कूल था। मेरी बड़ी इच्छा थी की मैं फौजी बनूं। मैंने एनडीए की भी तैयारी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन जब मैं सेना, सीआरपीएफ, पुलिस और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के जवानों का साहस देखता हूँ तो मुझे बड़ा गर्व होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं देश प्रेम के गाने सुन रहा था। इसमें पूरे भारत की झलक दिखलाई दे रही थी। हमारे देश में विभिन्न जाति, संस्कृति, भाषा, धर्म होने के बावजूद हम एक झण्डे के नीचे खड़े रहते हैं और देश के प्रति हमारा जज्बा एक रहता है। उन्होंने कहा कि आज अपने देश की इस महानता के प्रतीक को शौर्य स्मारक के इस स्थान पर देख रहा हूँ।

शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सीआरपीएफ के जवान शहीद अश्वनी कुमार काछी जबलपुर, शहीद मनोज चौरे बैतूल, शहीद मनमोहन सिंह परिहार सतना, सेना के जवान शहीद रंजीत सिंह तोमर दतिया, शहीद रामेश्वर प्रसाद पटेल जबलपुर, शहीद जगराम सिंह तोमर मुरैना, मध्यप्रदेश पुलिस के शहीद एएसआई, अमृतलाल भिलाला, आरक्षक शहीद अरविंद सेन अलीराजपुर, रायेसन के आरक्षक शहीद इन्द्रपाल सिंह सेंगर, आरक्षक शहीद बालमुकुंद प्रजापति छतरपुर, और शहीद श्री रमाशंकर यादव भोपाल के परिजनों को सम्मानित किया।

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर चिकित्सा एवं संस्कृति मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ, वाणिज्यिक कर मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर, जनसंपर्क एवं विधि विधायी मंत्री पी.सी. शर्मा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे, विधायक आरिफ मसूद, पुलिस महानिदेशक वी.के. सिंह, अपर मुख्य सचिव गोपाल रेड्डी, आयुक्त जनसंपर्क पी. नरहरि, आयुक्त भोपाल श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव और दिलीप तिवारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में सेना और सीआरपीएफ के जवानों और मुम्बई से आये कलाकारों ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में सेना, सीआरपीएफ, पुलिस के जवान और एनसीसी स्काउट गाईड के छात्र-छात्राओं के साथ शहीदों के परिजन और नागरिक उपस्थित थे।